आईपीएस अंकिता शर्मा रविवार को क्यों बनती हैं Teacher, वजह जानकर होंगे हैरान

0
photo source by ips ankita sharma
- Advertisement -

New Delhi: सफलता इतनी आसानी से नहीं मिलती हैं, सफलता के बीच में न जाने कितनी ही कठिनाईयों से होकर गुजरना पड़ता है। और जिस शख्स ने इन सभी परेशानी को झेला हो वह दूसरे की परेशानी को भी समझ सकता है। आज बात एक ऐसी महिला आईपीएस कि जिन्होंने यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्रों को होने वाली परेशानी को दूर करने के लिए खुद को शिक्षिका बना लिया है। वह रविवार को दो घंटे के लिए शिक्षिका बनती हैं। इस दौरान छात्र यूपीएससी से जुड़े सवाल पूछते हैं। बताते चले कि अंकिता शर्मा ने खुद अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक पोस्ट शेयर किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि किसी को यूपीएससी से संबंधित किसी भी छात्र को कोई परेशानी है तो वह रविवार को सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे के बीच आजाद चौक थाना में मिल सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इस संदेश को अन्य तक भी पहुंचाएं। जिससे ज्यादा से ज्यादा छात्रों की मदद हो सके। बताते चले कि इसके बाद उन्हें कई छात्रों के फोन आने लगे हैं। बताते चले कि आईपीएस अंकिता शर्मा राजधानी रायपुर के आजाद चौक इलाके में नगर पुलिस अधीक्षक(सीएसपी) पद पर तैनात हैं

आप भी ले सकते हैं मदद

यदि आप रायपुर से हैं और यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन तैयारी के दौरान परेशानी महसूस कर रहे हैं तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है। बस रविवार को आजाद चौक थाने जाकर आईपीएस अंकिता शर्मा से यूपीएससी से संबंधित अपने सवाल पूछ सकते हैं। बताते चले कि जब से अंकिता शर्मा की ओर से दो घंटे की स्पेशल क्लासेज दी जा रही है, इसका फायदा उन छात्रों को काफी हो रहा है, जो दिल्ली आकर मंहगे कोचिंग संस्थान में नहीं पढ़ सकते।

क्यों शिक्षिका बनी अंकिता

अंकिता शर्मा बताती हैं कि उन्हें यूपीएससी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी। जिसकी वजह से उन्हें तैयारी के दौरान काफी दिक्कतें हुई। उन्होंने सोचा न जाने कितने ऐसे छात्र होंगे जिन्हें दिक्कतें आती होंगी। इसलिए उन्होंने ठान लिया कि वह उन छात्रों की मदद करेंगी जिन्हें यूपीएससी की तैयारी से संबंधित दिक्कतें हो रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here