उल्टी से मालमाल हुआ मछुआरा, 25 करोड़ में बिकी उल्टी

0

उल्टी का नाम सुनते ही आप मन बिगड़ जाता है लेकिन थाइलैंड में एक उल्टी से एक मछुआरा करोड़पति बन गया है. जी हां, थाइलैंड में एक किसान को वेल मछली की उल्टी हाथ लगी है. किसान को ये उल्टी चट्टान के टुकड़े में मिली है. इस उल्टी को Ambergris नाम से पुकारा जाता है. मार्केट में इस उल्टी की कीमत 24 लाख पाउंड है.

नारिस सुवानसांग को समुद्र के पास एक चट्टान मिला था. जब वो चट्टान लेकर घर लौटे और इसका रिसर्च करवाया तो पता चला कि वो तो मिनटों में घर बैठे करोड़पति बन गए हैं. Ambergris नाम के इस चट्टान को समुद्र का खजाना कहा जाता है. Ambergris में एक विशेष गंध होती है जिसका इस्तेमाल परफ्यूम की खूशबू को लंबे समय तक बरकरार रखने के लिए किया जाता है.

बता दें कि वेल मछलियों के शरीर में से एक अजीब सा तत्व निकलता है, जिससे वो अपने खाने को तोड़ने के लिए प्रयोग में लाती हैं. वहीं कुछ लोगों ने दावा किया है कि Ambergris व्हेल के मल में पाया जाता है, जिसका प्रयोग परफ्यूम कंपनी अपने प्रोडेक्ट में करती है. जब इस चट्टान को जलाया गया तो उसमें अजीब सी महक आने लगी जिससे सूंघ कर लोगों को समझ आ गया कि इस मछुआरे का हाथ क्या लगा है. 100 किलो वाले इस वजन के चट्टान को अब तक का सबसे वजनदार चट्टान बताया गया है. एक बिजनेसमैन ने मछुआरे से वादा किया है कि अगर ये Ambergris बेहतर क्वालिटी का पाया गया तो वह उसे 23,740 पाउंड प्रति किलो देगा.

source-NBT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here