नेत्रहीन लड़की ने 3 फीट के आदमी को बनाया अपना जीवनसाथी

0
- Advertisement -

कहते हैं जोड़ियां भगवान ही बनाता है, गुजरात के जूनागढ़ में रहने वाले दंपत्ति पर यह बिल्कुल फीट बैठता है. यहां एक दृष्टहीन युवती को अपना जीवनसाथी इस कोरोना काल में मिल ही गया. युवती को जो जीवनसाथी मिला है, वह सरकारी टीचर है. जन्म से नेत्रहीन शांता मकवाणा को 3 फीट का दूल्हा मिल गया है.

सत्यम सेवा युवक मंडल के गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली शांता ने बीएड किया है. जूनागढ़ के जाम जोधपुर तहसील के एक स्कूल में पढ़ाने वाले 42 वर्षीय रमेश भाई डांगर ने शांता से शादी करने की इच्छा जतायी थी. शांता से जब शादी के लिए पूछा गया तो उन्होंने हां कर दी. शांता अपने पति डांगर से हाइट में काफी लंबी है. शांता की हाइट 5.5 है. 29 वर्षीय शांता अपने पति से 13 साल छोटी हैं. इनकी शादी में 5 से 6 लोग शामिल हुए थे. शांता शादी के जोड़े में बेहद खूबसूरत लग रही थीं. इनकी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. ये दोनों अपनी शादी से बेहद खुश हैं. शादी में दूल्हा और दूल्हन को छोड़कर सभी ने मास्क लगाए हैं.

हमारे समाज में आज भी नेत्रहीन लोगों की शादी किसी अच्छे लड़के से होना बहुत बड़ी चुनौती है. समाज में इन लोगों को हेय दृष्टि से देखा जाता है. आंखों की रोश्नी से ज्यादा मन की रोश्नी चमकदार होनी चाहिए. उम्मीद है कि शांता अपने पति रमेश भाई डांगर की आंखों से इस दुनिया को देखेगी.
source-dainik bhaskar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here