शादी समारोह में अचानक पहुंचे अधिकारी लोगों को पहनाया मास्क

0
- Advertisement -

कोरोना महामारी का प्रकोप कम होने का नाम ही ले रहा है, विश्व भर में लाखों लोग इस महामारी से अपनी जान गंवा रहे हैं. महामारी से बचने के लिए अभी तक कोई वैक्सीन नहीं आई है, ऐसे में मास्क को ही इससे बचने का साधन बताया गया है. कई राज्य सरकार मास्क नहीं पहनने वाले से जुर्माना वसूल रही है. सड़क के अलावा अब अधिकारी शादी समारोह में भी पहुंच लोग के मास्क चेक कर रहे हैं. भोपाल की एक शादी में अचानक अधिकारियों को देखकर लोगों ने जल्दी से मास्क को अपने नाक पर चढ़ा लिया है. अधिकारियों ने कुछ लोगों को सबके सामने फटकार भी लगाई.

शादी स्थल पर मेहमानोें को कोरोना से बचाने के लिए हर व्यवस्था की गई है. एंट्री लेते ही लोगों को मास्क दिया जा रहा है. समय—समय पर पूरे हॉल को सेनिटाइज किया जा रहा है. बातों में मशगूल महिलाओं को टोकते हुए अधिकारियों ने कहा कि मैडम मास्क लगाकर बात कर लें. बुजुर्गो की सुरक्षा के लिए उन्हें शादी समारोह में हिस्सा लेने से मना कर दिया गया है.

कोरोना महामारी को दस्तक दिए हुए अब एक साल होने वाले हैं. लोग अब इस बीमारी को हल्के में लेने लगे हैं. लेकिन इस बीमारी का असर अभी भी कायम है ऐसे में सावधानी बरतना ही समझदारी है. मोदी की भाषा में कहें तो जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं है. कोरोना ने अभी तक पूरे विश्व में डेढ़ करोड़ से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.

source-dainik bhaskar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here