राज पदवी को छोड़कर अपने ब्वॉयफ्रेंड से शादी करने को तैयार हुईं जापान की राजकुमारी

0
- Advertisement -

जापान की राजकुमारी माको को क्राउन प्रिंस फ्यूमिहिटो ने शादी की इज़ाजत दे दी है. माको ने 2018 में अपने ब्वॉयफ्रेंड से सगाई की थी. 28 वर्षीय माको ने दो बार अपनी शादी से इंकार कर दिया है. माको अपने ब्वॉयफ्रेंंड केई से यूनिवर्सिटी में मिली थीं. जापान की राजकुमारी जिससे विवाह करना चाहती हैं, वह समुद्री पर्यटन क्षेत्र में काम करते हैं. माको के पिता ने कहा कि, ‘मैं अपने बेटी के फैसले का सम्मान करता हूं’. ब्रिटेन से माको ने मास्टर्स डिग्री पूरी की है. माको और कोमुरो को इंटरनेशल क्रिश्चियन यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान प्यार हुआ था. इस कॉलेज से इस युगल ने स्नातक की डिग्री ली थी.

प्रिंस फूमिहितो और राजकुमारी किको की सबसे बड़ी माको को शादी के बाद अपनी शाही पदवी छोड़नी पड़ेगी. जापानी कानून के अनुसार, राजपरिवार से अलग शादी करने वालों को राजघराने से मिलनी वाली सभी सुविधाओं को छोड़कर सादा जीवन व्यतीत करना होगा. शादी के बाद महारानी जापान की सामान्य नागरिक की तरह रहेंगी. फूमिहितो अपनी बेटी की पसंद को लेकर उतने ज्यादा उत्साहित नहीं हैं. दामाद के नौकरीपेशा होने के बावजूद भी उन्हें बेटी की भविष्य को लेकर चिंता सता रही है.

माको को केई ने एक होटल में डिनर के समय 2013 में शादी के लिए प्रपोज किया था. माको ने अपने रिश्ते की बात 2017 तक छुपाकर रखी थी. माको ने केई से प्यार पैसा देखकर नहीं किया था. माको कहती है कि, ‘हम दोनों एक-दूसरे को समझते हैं, यह बहुत बड़ी बात है.’ अब देखना है कि ये युगल दंपत्ति कब शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here