प्रिय चोर, कृप्या सामान लौटा दें, आपको भी यहीं से स्वर्ग जाना है

0
- Advertisement -

वैसे तो आपने चोरी के कई मामले सुने या देखें होंगे लेकिन आज हम जो चोरी का मामला बताने जा रहे हैं,वह अपने आप में अभी तक सबसे अलग मामला है. दरअसल, मध्यप्रदेश के बैतूल में चोरों ने श्मशान स्थल से डेढ़ सौ फीट पाइप और वाल चुरा लिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन गांव के लोगों ने चोर को पकड़ने के लिए अनोखा रास्ता ढूंढ निकाला है.

यहां के मलकापुर गांव के लोगों ने चोर को पकड़ने के लिए एक पत्र तैयार किया है. इस पत्र में लिखा है, ‘प्रिय चोर आखिरी यात्रा आपको यहीं से होकर करनी होगी.’ आप नहीं चाहते हैं कि आखिरी बार दुनिया से विदा लेने से पहले आपके शरीर को पेड़ की छांव में रखा जाए. आप जो भी हैं चोरी का सामान चुपचाप यहां रखकर चले जाएं. लोगों की आखिरी यात्रा को सुंदर बनाने की हमारे प्रयास पर पानी ना फेरे. यह पत्र लोगों के घर की दीवारों पर चिपकाया गया है.

इस गांव के लोग मोक्षधाम में अपने मृतक परिजनों की याद में पौधे लगाए जाते हैं. यहां लोग अपने जन्मदिन के मौके पर पौधे लगाते हैं. गांव वालों के प्रयास अब तक यहां 70 पौधे लगाए जा चुके हैं. लोगों द्वारा शुरू की गई इस पहल की सराहना हो रही है. इन पौधों की सिंचाई के लिए ग्रामीणों ने पैसे इकट्ठे करके पाइप और वाल खरीदा था, जिससे चोर चुरा कर ले गए. चोरों को शर्मिंदा करने के लिए उनके नाम ये पत्र लिखा गया है.

image source-aaj tak

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here