केबीसी में पहले सवाल पर अटकी हेमलता पवागढ़ी, फिर भी जीते 25 लाख

0
- Advertisement -

New Delhi: सोनी टीवी पर कौन बनेगा करोड़पति(केबीसी) में 58 साल की हेमलता पवागढ़ी पहुंची थी। हेमलता ने अपने अनुभव से कई सवाल के जवाब दिए। हालांकि वह 50 लाख के सवाल का जवाब नहीं दे सकी। लेकिन गेम को छोडऩे तक उन्होंने 25 लाख रूपये जीत लिए थे। इनके गेम की खास बात यह रही कि लोगों को ऐसा नहीं लग रहा था कि हेमलता इस गेम में इतना आगे जाएगी। क्योंकि वह अपने पहले ही सवाल पर अटक गई थी। जिससे पार पाने के लिए उन्हें लाइफ लाइन लेनी पड़ी थी। बताते चले कि इसके बाद उन्होंने बिना किसी लाइफ लाइन के आधा दर्जन सवालों के जवाब बड़ी ही बेबाकी से दिए। हालांकि वह सिर्फ लाख रूपये ही जीतने में कामयाब हो सकी।

सोनी टीवी ने शेयर किया वीडियो
इस महिला को लेकर सोनी टीवी ने एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें हेमलता बनाती हैं कि उन्होंने 1987 से लेकर 2011 तक एक निजी बैंक में सीनियर पद पर रही। इसके बाद उन्होंने डिसआस्टर नाम की एनजीओं के साथ काम करना शुरू कर दिया। बताया जाता है कि जब हेमलता इस एनजीओ से जुडऩे के लिए पहुंती तो उन्हें पहले मना कर दिया गया। क्योंकि इस एनजीओ में सिर्फ पुरुषों का ही काम होता है। जिसे सुनकर हेमलता ने कहा कि औरत हूं तो क्या हुआ। मुझे इसी एनजीओ के लिए काम करना है। इसके बाद वह इस एनजीओ के साथ मिलकर काम करने लगी।

इस सवाल का जवाब नहीं दे पाई

हेमलता से केबीसी में अमिताभ बच्चन ने पूछा कि ओलंपिक में हिस्सा लेने वाली पहली नेत्रहीन महिला कौन थी। इस सवाल पर ही हेमलता रूक गई। हालांकि लाइफलाइन लेने के बाद भी उन्हें सहीं उत्तर नहीं मिल पाया। इस सवाल का जवाब था मारला ली रनयन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here