युवाओं के लिए हर्ष गोयनका ने दिए छह टिप्स, क्या आप करेंगे इन्हें फॉलो

0
- Advertisement -

New Delhi: आज का युवा इस चीज में काफी उलझा सा रहता है कि उसे अपने जीवन में क्या करना चाहिए। क्या नहीं करना चाहिए। कौन सी संगत उसके लिए फायदेमंद रहेगी, कौन सी नुकसानदायक। ऐसे में युवाओं को मोटिवेट करने के लिए आरपीजी ग्रुप के अध्यक्ष हर्ष गोयनका ने युवाओं को छह मंत्र दिए हैं। क्या आप जानना चाहते हैं कि हर्ष गोयनका ने कौन से मंत्र दिए हैं। उन्होंने युवाओं के लिए जो छह मंत्र दिए हैं, उसे ट्विीटर पर शेयर किया है।
सबसे पहले उन्होंने लिखा कि युवाओं को अपने जीवन में सबसे बड़ा बदलाव यह करना है कि उन्हें कर्ज से दूर रहना होगा। दूसरा मंत्र यह है कि कुछ नए-नए स्किल के बारे में पढ़े, सीखे, जिसका इस्तेमाल आप अपने जीवन से कर सकते हैं। तीसरा सबसे बड़ा मंत्र यह है कि आज के इस सोशल मीडिया का बुद्धिमानी से इस्तेमाल करे। चौथा मंत्र युवाओं के लिए कि रोजाना जिम जाओ। पांचवा मंत्र यह है कि किसी की राय से परेशान नहीं होना चाहिए। आखिरी व छठा मंत्र यह है कि अपना समय कुछ सीखने के अनुभव पर खर्च करे।

यूजर ने कहा,थैंक्स सर

हर्ष गोयनका सिर्फ युवाओं को नहीं बल्कि सभी वर्ग के लोगों को मोटिवेट करने के लिए कुछ न कुछ ट्विीटर हैंडल से शेयर करते हैं। जिसकी तारीफ भी होती है। इन छह मंत्रों को लेकर कई यूजरों ने अपने विचार रखे। एक यूजर लिखता है कि थैंक्स सर। सच में यह टिप्स किसी भी युवा के जीवन को बदलने में कारगार साबित हो सकते हैं। वहीं दूसरे यूजर लिखते हैं कि सर आप हमेशा युवाओं को मोटिवेट करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here