साड़ी पहनकर 82 साल की दादी कर रही हैं वेटलिफ्टिंग और स्क्वाट्स, युवाओं को दे रही है चैलेंज

0
- Advertisement -

कोरोना का खतरा सबसे अधिक बुजुर्गों को है, ऐसे में डॉक्टरों ने बुजुर्गों को घर में ही रहने की सलाह दी है. अपने आपको स्वस्थ रखने के लिए बुजुर्ग लोग घर पर रहकर ही छोटे—मोटे व्यायाम कर रहे हैं लेकिन वहीं एक बुजुर्ग महिला 82 साल की उम्र में स्क्वाट्स, डेडलिफ्ट्स लैंडमाइन प्रेसेस जैसे एक्सरसाइज़ कर रही हैं.महिला का एक्सरसाइज़ करता हुआ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. साड़ी पहनकर वेट लिफ्ट करने वाली दादी ने बताया कि उम्र केवल एक नंबर है. मैं एक्सरसाइज़ करके अपने आपको जवान महसूस करने लगी हूं.अपने एक्सरसाइज़ के वीडियो से वह लोगों को स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित कर रही हैं.

दादी को सोशल मीडिया पर फेमस करने वाले उनके पोते चिराग ने कहा कि दादी पहले से ज्यादा एक्टिव हो गई हैं. जिम ट्रेनर चिराग ने बताया कि दादी अपने दैनिक काम खुद से करना चाहती हैं इसलिए वो ट्रेनिंग ले रही हैं. इस उम्र में भी दादी कोई भी एक्सरसाइज़ करने से मना नहीं करती हैं.

चिराग ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में बताया था कि दादी पहले काफी एक्टिव ​थीं लेकिन एक बार टखने में लगी चोट के कारण वह बिस्तर पर ही रहती थीं. लेकिन एक बार एक्सरसाइज़ करने के बाद वह अपने सभी काम से खुद कर रही हैं. उन्होंने उन सभी बातों को सिरे से विरोध कर दिया है कि बुजुर्गो को ज्यादा वेट नहीं उठाना चाहिए, उन्हें ऐसे एक्सरसाइज़ नहीं करने चाहिए

एक पोस्ट के माध्यम से दादी कहती हैं कि मैं पहले जैसी जवान हो गई हूं. नियमित रूप से एक्सरसाइज़ करके मैंने अपनी कई बीमारियों को अलविदा कर दिया है. मैंने दोबारा जीना शुरू कर दिया है. मैं आगे भी वेटलिफ्टिंग करती रहूंगी. दादी के ज़ज्बे को हमार सलाम!.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here