समुद्र की सफाई के ​लिए बनाया गया 52 करोड़ का हीरे से जड़ा बैग

0
- Advertisement -

दुनिया में शायद ही कोई महिला होगी जिसे फैशनेबल हैंडबैग रखने का शौक ना हो. महिलाएं अपने हैंडबैग पर अच्छी खासी रकम खर्च करती हैं. किसी हैंडबैग की कीमत कितनी होगी ज्यादा से ज्यादा हजार, बहुत ज्यादा तो लाख लेकिन यहां हम जिस बैग की बात कर रहे हैं वो इतनी कीमत का है, जितने में आप एनसीआर में एक फ्लैट खरीद सकते हैं. इस बेशकीमती बैग को इटालियन की लग्जरी ब्रांड Boarini Milanes ने बनाया है. इस बैग की कीमत 52 करोड़ रुपये है.

इस बेशकीमती बैग को 10 सोने की तितलियों से सजाया गया है. बैग में हीरे और जवाहरत जड़े गए हैं. इस बैग का वीडियो इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया गया है. 1000 घंटे में तैयार किए गए इस बैग को एक नेक काम के लिए तैयार किया गया है. बताया जा रहा है कि इस बैग को बेचकर जो रकम इकट्ठी की जाएगी उसमें 800 हजार यूरो समुद्र की सफाई में लगाया जाएगा. बैग को तैयार करने वाले ब्रांड के को—फाउंडर Matteo Rodolfo Milanesi का कहना है कि समुद्र में प्लास्टिक कचरा बढ़ रहा है, जो कि हमारे पृथ्वी के लिए खतरनाक है. कोरोना वायरस के कारण मास्क और गलव्स ने समुद्र को और प्रदूषित कर दिया है. नेक काम के लिए तैयार किए गए इस बैग की सभी सरहाना कर रहे हैं.

समुद्र को प्रदूषित करने में सबसे आगे चीन और इंडोनेशिया है, पूरे विश्व का एक तिहाई कचरा समुद्र में इन देशों का है. समुद्र को 80 प्रतिशत दूषित 20 देश कर रहे हैं जिनमें अमेरिका भी शामिल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here