100 साल की उम्र वाले इस शख्स ने 70 साल बाद शराब पीना कम कर दिया

0
image source news flash
- Advertisement -

New Delhi: जियो तो ऐसे जियो जैसे आखिरी हो। यह गाना फिल्म गोलमाल सीरीज का है। इस गाने के बोल से आप समझेंगे कि हर दिन ऐसे जियो की यह आखिर हो। दरअसल, हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी जिंदगी को ऐसा जिया है कि जैसे कल हो न हो। यह व्यक्ति हैं चाइना के झंग केमिन। इनकी उम्र है 100 साल। इनका एक इंटरव्यू सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होंने अपने जीवन से जुड़े कुछ पहलू पर प्रकाश डालते हुए अपने स्वस्थ सेहत के बारे में बताया है।

खाना जो मिले वो खाते हैं

केमिन बताते हैं कि वह खाना सब खाते हैं , और वह खाना खाने के लिए ज्यादा नहीं सोचते हैं, उन्हें ऐसा लगता है कि इस खाने को मुझे डाइट के तौर पर खाना है तो बस खाना है। क्योंकि जिंदगी में खाना मिल रहा है यही बहुत बड़ी बात है।

स्मोक भी करते है

केविन कहते हैं कि वह शराब और सिगरेट भी पीते हैं, यह आदत उन्हें 20 साल की उम्र है लग गई थी। हालांकि 90 साल के दौरानव उन्होंने शराब पीना कम जरूर किया। लेकिन आज भी सिगरेट पीते हैं। वह कहते हैं कि मैं उम्र के इस पड़ाव में हूं कि यह नहीं कह सकता कि शराब और सिगरेट पीना सही है या गलत।

image source newsflash

शारीरिक समस्या नहीं है

केविन कहते हैं कि उम्र के बढ़ते दबाव के बीच सुनने की शक्ति थोड़ी कमजोर हुई है। लेकिन बाकी शरीर में कोई दिक्कत नहीं है। वहीं अब ज्यादा समय परिवार के साथ ही बीतता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here