थैंक्सगीविंग डे को इस महिला ने बना दिया ख़ास, कार्डबोर्ड के जरिए पहुचें पोता-पोती के पास

0
image source- Missy Buchanan fb page
- Advertisement -

कोरोना वायरस की वजह से लोग एक—दूसरे से त्यौहार के मौके पर भी नहीं ​मिल पा रहे है. 2020 की शुरुआत से ही कोरोना वायरस ने तहलका मचा रखा है. इस महामारी ने लोगों को त्यौहार मनाने का तरीका भी बदल दिया है. टेक्सास में रहने वाली बुचन नाम की फेसबुक यूज़र ने अपने पोता—पोती के साथ थैंक्सगीविंग डे मनाने का अनोखा तरीका निकाला. कैलोफोर्निया में रहने वाले अपने पोता—पोती को बुचन ने अपनी और अपने पति की तस्वीर का कार्डबोर्ड भेज दिया. एक साथ नहीं होकर भी ये सभी एक साथ थे. इस कॉर्डबोर्ड को देखकर आपको बिल्कुल नहीं लगेगा कि ये असली इंसान की तस्वीर नहीं है.

बुचन ने इसकी तस्वीर अपने फेसबुक पेज पर भी शेयर की है, इस तस्वीर को पहली नजर में देखकर आप बिल्कुल पता नहीं लगा पाएंगे कि ये असली नहीं है. गौर से देखने के बाद ही आप तस्वीर की सच्चाई जान पाएंगे. बुचन का कहना है कि इस महामारी से बचने के लिए मैंने ये तरीका अपनाया. बच्चों को मेरी यह क्रिएटिविटी बेहद पसंद आई.

अमेरिका का ‘थैंक्सगीविंग डे’ एक पारंपारिक त्यौहार है. इस दिन यहां राष्ट्रीय छुट्टी होती है. लोग एक—दूसरे के घर थैंक्यू बोलने जाते हैं. लोग इस दिन को अपने परिवार के साथ मनाते हैं. लोग भगवान का शुक्रियाअदा करते हैं. एक—दूसरे को तोहफा देकर इस दिन की शुभकामनाएं देते हैं. अमेरिका के अलावा कैरीबियाई द्वीप और कनाडा में भी इस त्यौहार को ख़ास अंदाज में मनाया जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here