पानी में गिरे अपने बच्चे को बाहर निकालती दिखी उसकी मां, सोशल मीडया पर वीडियो वायरल

0
image source - screenshot video from Life Acts onEarth
- Advertisement -

New Delhi: मां भले ही एक शब्द हो, लेकिन इतिहास गवाह है कि जब भी बच्चों पर मुसीबत आती है तब एक मां ही बच्चों की सुरक्षा के लिए अपना जीवन भी कुर्बान कर देती हैं। मां के बलिदान के बारे में जितना कहा जाए, उतना कम है। इसलिए आपको एक ऐसे वीडियो के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो की खास बात यह है कि लोग इसे एक दूसरे को शेयर भी कर रहे हैं। अगर आप ये वीडियो देख रहे हैं तो पाएंगे कि एक मां किस तरह कितनी कठिनाईयों के बीच पानी में गिरे अपने बच्चे को बाहर निकालती है। इस वीडियो में दो बंदर के प्यार की कहानी है। आप भी देखिए।

इस वीडियो में एक छोटा सा बंदर छोटे से कुएं में गिर जाता है, और मदद के लिए अपनी मां को पुकारता है। बाहर उसकी मां जब अपने बच्चे की पुकार सुनती है तो वह तुरंत उस जगह पहुंच जाती है,.जहां से आवाज आ रही होती है। एक बड़ा सा दिखन वाला यह बंदर उसे छोटे से बंदर की मां है। आप देखेंगे कि कैसे छोटा सा बंदर मां-मां कहता है।

कई बार बचाने की कोशिश के बाद आखिरकार बाहर निकाल ही लिया
बंदर पानी से अपने बच्चे को बाहर निकालने के लिए कई बार कोशिश तो करती है, लेकिन खूद को भी गिरने से बचाने के साथ बच्चे को बाहर निकालना इतना आसान भी नहीं दिखता है। बंदर बार-बार कोशिश करता है। वह बाहर कई बार किसी लकड़ी व रस्सी ढूंढने का भी प्रयास करता है। आखिर में वह अपने टांगो को दीवार पर लटकाते हुए अपने हाथ को अपने बच्चे के पास पहुंचाकर उसे बाहर निकाल लेता है। बाहर आने के बाद उसे अपने बाहों में भरकर उसे खूब सारा प्यार भी देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here