- Advertisement -

कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए जर्मनी में 20 दिसंबर तक ​मिनी लाकडाउन ​लगा दिया गया है. सरकार के इस फैसले से नाराज़ होटल कर्मचारियों ने होटल में लोगों के बैठने की जगह पर पांडा रूपी खिलौने को बिठाकर अपना विरोध प्रदर्शन व्यक्त किया है. Frankfurt रेस्टोरेंट के मालिक का कहना ​है कि कोरोना काल में वैसे ही ​स्थिति खराब हो गई है. सरकार के नए लाकडाउन नियम के अनुसार, बार, रेस्तरां और मनोरंजन स्थल बंद रहेंगे लेकिन स्कूल और दुकानें खुले रहेंगे.

होटल के मालिक ने कहा है कि लोगों के बीच रेस्टोरेंट को जीवंत रखने के लिए पांडा रूपी खिलौने से सजया गया है. पांडा के लिए कोरोना बियर भी रखी गई है. लॉकडाउन तक होटल को लाइट से सजाया भी रखा जाएगा. हमें विश्वास है कि यहां से गुजरने वाले लोग होटल की लाइटिंग और पांडा को देखकर जरूर खुश होंगे. सरकार के एक्शन के प्रति हमारा ये मौन प्रदर्शन है.

सरकारी रिपोर्ट के मुताबिक, जर्मनी में कोरोना से अब तक 15 हज़ार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और 9.83 लाख लोग संक्रिमत हैं. कोरोना से जुड़ी गाइडलाइंस के नियम सभी जनवरी तक ​सक्रिय रहेंगे. जब तक देश में कोरोना के मरीजों की संख्या कम नहीं होगी त​ब तक नियम में कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी. सरकार ने कोरोना से प्रभावित होने वाले सेक्टर को सरकारी आर्थिक सहायता देने का भी ऐलान किया है. पूरे विश्व में अभी तक 6.07 करोड़ लोग कोरोना से संक्रिमत हो गये हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here