किसान मामले पर भिड़ गए कैप्टन और मनोहर खट्टर, कहा छोड़ दूंगा राजनीति

0
- Advertisement -

सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून का विरोध करने के लिए हरियाणा और पंजाब के किसान दिल्ली की तरफ कूच कर गए हैं. किसानों के प्रदर्शन का असर राजनेताओं पर भी पड़ने लगा है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ट्विटर पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से भिड़ गए हैं. खट्टर ने ट्विट करते हुए लिखा कि, ‘अगर किसानों को एमएसपी से कोई दिक्कत होगी तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा.’ खट्टर ने ये ट्विट कैप्टन अमरिंदर सिंह को निशाना साधते हुए कहा कि किसानों को इतना मत उकसाएं.’ खट्टर यहीं नही रूके उन्होंने ट्विट किया कि, ‘आप किसानों के जीवन को खतरे में डाल रहे हैं.’कोरोना काल में हम किसानों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते हैं.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जवाब देते हुए कहा कि, ‘खट्टर जी मैंने किसानों को नहीं उकसाया, लेकिन आपके राज्य के किसान भी इस विरोध प्रदर्शन में भाग ले रहे हैं, इस बारे में आपका क्या कहना है ?.’

केंद्र सरकार ने हाल ही में कृषि सुधार के नाम तीन विधेयक पास किए हैं. किसान इसी बिल का विरोध करने के लिए पंजाब से दिल्ली कूच करने आए हैं. इस विरोध प्रदर्शन में महिलाएं भी शामिल हैं. किसानों को कई जगह रोका जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here