सीरिया गृहयुद्ध में बेघर हुए विस्समान ने टेंट में बना लिया अपना नया घर

0
image source-AFP
- Advertisement -

विस्साम दियाब को भी सीरिया में अपना घर छोड़कर एक टेंट में रहना पड़ रहा है. विस्साम दियाब ने अपने टेंट को एक घर की तरह सजा दिया है. उनके इस घर को देखकर सब हैरान हैं. ऐसे टेंट वाला घर शायद ही आपने देखा होगा.

image source-AFP

हमा प्रांत के काफर जिता में रहने वाले विस्साम ने अपने टेंट वाले घर में तरह-तरह के पौधे लगाए हैं. उनके घर में जैतून तक के पेड़ हैं. विस्साम ने इस नए घर को सीरिया स्थित अपने पुराने घर की तरह ही सजाया है. विस्साम किताब पढ़ने के बेहद शौकिन हैं, उनके घर में कई लेखकों की किताब करीने से सजायी गई हैं. कुछ सम​य रिफ्यूजी कैंप में रहने वाले विस्साम का ये नया घर तुर्की बॉर्डर पर स्थित है. ​विस्साम अपने इस नए घर में रहकर बेहद खुश हैं. उनका कहना है कि इस टेंट को मैंने अपना घर बना लिया है, इसे अपने तरीके से सजा लिया है. उनके इस घर को देखकर आस-पास के लोग बेहद हैरान हैं. कोरोना के डर से उनके परिवार वाले जैतून के खेत की तरफ चले गए हैं.

image source-AFP

खाली समय में विस्साम यूट्यूब पर वीडियो देखक ओड बजाना सीख रहे हैं. विस्साम को पुराने सिक्के जोड़ने का भी शौक है. विस्साम ने विपरित परिस्थतियों में भी अपने लिए जीने का नया तरीका खोज लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here