रोजाना 10 लोगों को खाना खिलाने के लिए दो भाई चलाते हैं चाय की दुकान, पिता से मिली सीख

0
EPS
- Advertisement -

New Delhi: केरल में रहने वाले दो भाई रोजाना 10 लोगों को खाना खिलाने के लिए चाय की दुकान चलाते हैं। दोनों भाई के द्वारा चलने वाली यह चाय की दुकान सुबह छह बजे से लेकर 3 बजे तक चलती है। इसके साथ ही वह 10 जरूरतमंद लोगों के लिए मुफ्त भोजन परोसते हैं। ये दोनों भाई कहते हैं ऐसा करना उन्हें अच्छा लगता है। क्योंकि जब वह छोटे थे तो अपने पिता को देखते थे कि वह भी जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए पैसा दिया करते थे। भले ही खुद को घाटा भी लग जाए।

कौन है ये लोग

ओए नजर अपने भाई शमसुद्दीन के साथ केरल में कलूर के पास अशोका रोड पर चाय की दुकान चलाते हैं। जिसके बाद वह जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाते हैं, ये दोनों भाई कहते हैं कि इस काम को वह हमेशा जारी रखेंगे। हालांकि दोनों भाई यह भी कहते हैं कि लॉकडाउन में उनको अपनी दुकान बंद करनी पड़ी। लेकिन दूुसरे लोगों को जब यह पता चला कि हम जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाते हैं तो लोगों ने आर्थिक मदद भी की। जिससे जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाने का सिलसिला हम जारी रख सके।

1984 में पिता चलाते थे दुकान

दोनों भाई बताते हैं कि उनके पिता 1984 में स्टेशनरी की दुकान चलाते थे। लेकिन उन्हें घाटा हुआ। क्योंकि वो ज्यादतर पैसे जरूरतमंद लोगों को देने में खर्च कर देते थे। पिता की यह बात हमें याद है कि मदद करने की भावना को जिंदा रखना चाहिए। अंत में भगवान भी मदद कर देते हैं। बताते चले कि ये दोनों भाई अपने इलाके में इस नेक काम के लिए काफी चर्चित हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here