शोरूम से निकलते ही सर्विस सेंटर पहुंचानी पड़ी ये कार, ​जानिये क्यो?

0
- Advertisement -

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, इस वीडियो में एक शख़्स ने शोरूम से निकलती ही एक गाड़ी को दीवार में ठोक दी. दरअसल गाड़ी के ड्राइवर को आॅटोमैटिक गाड़ी चलानी नहीं आती थी. रिवर्स गियर की जगह ड्राइवर ने कार को आगे दौड़ा दिया, फिर क्या था नई कार जाकर टकरा गई. इस वीडियो को कॉमेडियन—एक्टर सुनील ग्रोवर ने भी शेयर किया है. जिस गाड़ी की टक्कर हुई उसका नाम kia carnival minivan है, इसकी कीमत लगभग 25 लाख है. वीडियो को अभी तक 10 लाख से भी ज़्यादा लोग देख चुके हैं. गाड़ी का अगला हिस्सा पिचक गया है.

कुछ लोगों ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा कि, ‘लगता है ये दीवार अंबुजा सीमेंट की बनी हुई है’. इस वीडियो को देखकर आप सीख ले सकते हैं कि गाड़ी के बारे में जब तक सही जानकारी ना हो गाड़ी ना चलाएं. किसी ट्रेंड व्यक्ति ​के साथ ही अपनी गाड़ी पहली बार चलाए. अब कई कंपनियां अपना आॅटोमैटिक मॉडल ही लॉन्च कर रही है.

गाड़ी चलाते समय हमेशा अपनी नज़रें सड़क पर ही रखें. सड़क के नियमों का पालन करें. आॅटोमैटिक गाड़ी चलाते समय ब्रेक और एक्सीलेटर के लिए अपने दाएं पैर का इस्तेमाल करें. ढलान वाले एरिया में ऐसी कार को ड्राइव मोड में ही रखें. जब कभी गाड़ी को कहीं रूकना हो तभी एन पर शिफ्ट करें नहीं तो आर पर ही गाड़ी को चलाएं. पार्किंग करने के लिए पी गियरशिफ्ट मोड पर ही रखें. अब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here