आ जाओ, सब ठीक है कहकर 11 साल की लडक़ी ने बचाई ड्रॉटबोर्ड शार्क, वीडियो वायरल

0
image source by reuters
- Advertisement -

New Delhi: जिस तरह एक इंसान को अच्छा जीवन जीने का अधिकार है, ठीक इसी प्रकार वन्यजीव, जलजीवों को भी जीने का बराबर हक है। इसी भावना को एक 11 साल की लडक़ी ने जीवित रखा है। जी हां. यह लडक़ी मूल रूप से ऑस्ट्रेलियाई है। खास बात यह है कि इस बच्ची ने धैर्य, साहस के साथ मानवता की मिसाल भी कायम की है। इस बच्ची ने तस्मानिया(ऑस्ट्रेलिया) के किंग्सटन बीच पर पत्थरों के बीच फंसी ड्रॉटबोर्ड शार्क को बाहर निकाला। इस दौरान लडक़ी ने अपनी साहस का भी परचम लहराया। क्योंकि आमतौर पर लोग सिर्फ बीच सिर्फ घूमने फिरने के लिए जाते हैं। वहीं यह बच्ची भी अपनी मां के साथ बीच पर गई थी। जब उसने देखा कि एक पत्थर के बीच शॉर्क फंसी हुई है, तो उसने उसे बाहर निकालने के लिए अपने हाथ बढ़ाए।

image source by reuters

लडक़ी शार्क को कहती है आ जाओ, सब ठीक है। बताते चले कि जिस दौरान यह लडक़ी शार्क को बचा रही थी। उस दौरान उनके इस कारनामे को उनकी मां ने अपने फोन में रिकॉर्ड कर लिया।

पहले बचाया फिर समुद्र में छोड़ा

11 साल की इस लडक़ी ने पहले शार्क को पत्थरों से बाहर निकाला। इसके बाद उसे वापस समुद्र में छोडऩे के लिए भी गई। लडक़ी के द्वारा इस काम को करने के लिए उनकी सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है। बताते चले कि ड्रॉटबोर्ड शार्क धीमे तैरने वाली मछली है और साधारण दिखने वाली छोटी छोटी शेलफिश खाती है।

 

image source by reuters

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here