ये हैं वो 10 अविश्वसनीय संयोग, जिन्होंने इंसानों को विश्वास करने पर कर दिया मजबूर

0
- Advertisement -

कभी-कभी दुनिया में कुछ ऐसी घटनाएं घटती है, जिन पर विश्वास करना बेहद मुश्किल होता है लेकिन इन घटनाओं की सच्चाई जानने के बाद हमें खुद पर विश्वास करना मुश्किल हो जाता है. आईये जानते हैं ऐसे कुछ अभूतपूर्व घटनाओं के बारे में

1.तस्वीर में दिख रहे ये दोनों शख्स आपको एक जैसे लग रहे होंगे लेकिन ये दोनों अलग—अलग शख्स हैं. इसमें से एक एंजो फरारी हैं,जिन्होंने फरारी की शुरुआत की थी और दूसरे ग्रीन ड्रेस में दिख रहे शख्स मेसोल ओर्जट एक फुटबॉलर है. एंजो की मृत्यू के एक साल बाद ही इस फूटबॉलर का जन्म हुआ था.

2.futility नामक किताब में robertson ने 14 साल पहले ही टाइटैनिक जहाज के डूबने की भविष्यवाणी कर दी थी.

3.तस्वीर में दिख रहीं ये दोनों लड़कियां एक मशहूर अभिनेत्रियां हैं. इसमें से एक जुबैदा थरबट हैं, जो कि अपने समय की सबसे महंगी अभिनेत्री थीं वहीं जैनिफर लोरेंस हॉलीवुड की अभी की सबसे महंगी अभिनेत्री है.

4.साल 2000 में सिम्पसन्स ने डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए भविष्यवाणी की थी लेकिन उनकी बातों पर किसी ने विश्वास नहीं किया था.

5.जॉर्ज हैंडल और जिमी हैड्रिक्स ने अपने-अपने समय-समय में संगीत के क्षेत्र में विकास के लिए बेहद काम किया था. ये दोनों पड़ोसी थे.

6.जब हुवर को बांधा गया था तब मरने वाले पहले व्यक्ति जॉर्ज थ्रैने था उसकी मौत 20 दिसंबर 1922 को हुई थी. वहीं आखिरी व्यक्ति इस डैम पर मरने वाले पैट्रिक था. यह जॉर्ज का बेटा था. इसकी मौत भी 20 दिसंबर को हुई थी.

7.संयोग देखिए कि जुलाई 1975 में बरमुडा आईसलैंड पर लोरेंस नाम के बच्चे की ट्रैक्सी ड्राइवर की टक्कर से. उसी आईसलैंड पर 10 साल बाद उस बच्चे की भाई की मौत हो गई .

8.जॉन कैनडी और अब्राहम लिंकन दोनों की मौत गोली लगने से हुई थी. दोनों की एक जगह पर गोली लगी थी. दोनों की मौत के समय उनकी पत्नी साथ में थी. इतना ही नहीं दोनों के उत्तराधिकारी का नाम भी एक जैसा ही था.

9.रोम साम्राज्य के पहले शासक का नाम रो​मलियस और आखिरी शासक का नाम रेमियस था. मतलब रोम की स्थापना और अंत करने वाले दोनों शासक का नाम आर अक्षर से ही शुरू होता है.

10.पहले विश्वयुद्ध में ब्रिटिश आर्मी का पहला सैनिक जहां मरा था वहीं आखिरी सैनिक 6 मीटर की दूरी पर मरा था. ये भी एक महज संयोग है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here