26 नवंबर से हरियाणा की शादी में केवल 50 लोगों की एंट्री

0
- Advertisement -

हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए खट्टर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. नोएडा और दिल्ली की तर्ज पर हरियाणा की शादी में भी मेहमानों की संख्या सीमित कर दी गई है. मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि शहरी इलाके जैसे कि गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी, हिसार, रोहतक की शादी में केवल 50 लोग शामिल हो सकेंगे. वहीं अन्य
अन्य जिलों  में खुले स्थानों पर 200 मेहमान और मैरिज हॉल में 100 मेहमान ही शिरकत कर पाएंगे. 26 नवंबर से इस नियम को अमल में लाया जाएगा. दिल्ली सरकार ने शादी में शामिल होने वाले लोगों की संख्या 200 से घटाकर 50 कर दी है वहीं नोएडा और गाजियाबाद में ये संख्या 100 है.

राज्य में एक बार फिर कोरोना के मामलों ने तेजी पकड़ ली है. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक इस महामारी से पीड़ित लोगों की संख्या पीड़ितों 2,19,963 पहुंच गई है. अब तक मरने वालों की संख्या 2216 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए हेल्थ रिपोर्ट के अनुसार फरीदाबाद और गुरुग्राम से सबसे अधिक कोरोना मरीज आ रहे हैं. गुरुग्राम में केसों की संख्या 866 और फरीदाबाद में 534 हो गई है. राज्य में अभी तक इस बीमारी से 692 महिलाओं ने अपनी जान गंवाई है. सरकार कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए हरसंभव कदम उठा रही है. राज्य का रिकवरी रेट 89.71 प्रतिशत है, जो कि बेहद अच्छा है. मृत्यु दर 1.01 प्रतिशत है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here