फरीदाबाद के इन पांच खिलाडिय़ों ने किकबॉक्सिंग टूर्नामेंट में अपने देश के लिए जीते मैडल, शहर का नाम किया रोशन

0
- Advertisement -

‘फ़रीदाबाद जिला किकबॉक्सिंग संघ’ के संस्थापक महासचिव संतोष कुमार अग्रवाल ने “विश्व वर्चुअल किकबॉक्सिंग टूर्नामेंट” में भाग लेकर देश के लिए पदक जीतने वाले फरीदाबाद शहर के पाँच खिलाड़ियों को किकबॉक्सिंग अकादमी, नगर निगम खेल परिसर एन. आई. टी. फ़रीदाबाद में प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया.

‘फरीदाबाद जिला किकबॉक्सिंग संघ’ के संस्थापक महासचिव अग्रवाल ने बताया ‘अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति’ के संरक्षण में ‘वर्ल्ड एसोसिएशन ऑफ़ किकबॉक्सिंग आर्गेनाईजेशन (वाको)’  के तत्वावधान में 10 सितम्बर से 20 अक्टूबर के बीच ऑनलाइन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर “वाको वर्चुअल क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट” का आयोजन किया गया था. इस प्रतियोगिता में विभिन्न देशों के चुनिंदा लगभग 1500 खिलाड़ियों ने भाग लिया था जिसमें से फरीदाबाद के निम्न 5 खिलाड़ी 26 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल थे और उन्होने इस विश्व स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेकर एवं स्थान हासिल कर जिले, प्रदेश एवं देश को गौरवान्वित किया है:

1 – निरल कुकरेजा – ऐरो फिट गर्ल्स अंडर 10 वर्ष म्यूजिकल फॉर्म्स – प्रथम स्थान
2  – मोनल कुकरेजा – ऐरो फिट गर्ल्स अंडर 14 वर्ष म्यूजिकल फॉर्म्स – द्वितीय स्थान
3 – तन्मय शर्मा – ऐरो फिट ब्यॉस अंडर 10 वर्ष म्यूजिकल फॉर्म्स – द्वितीय स्थान
4 – अंश मेंदीरत्ता – ऐरो फिट ब्यॉस अंडर 18 वर्ष म्यूजिकल फॉर्म्स – पांचवा स्थान
5 –  दिशा ग्रोवर – ऐरो फिट गर्ल्स अंडर 12 वर्ष म्यूजिकल फॉर्म्स – छठा स्थान

“वाको इंडिया किकबॉक्सिंग महासंघ” के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार अग्रवाल ने सभी खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनायें व बधाई दी है और बताया की कोरोना महामारी के दौरान खिलाड़ियों को खेल से जुड़ा रखने के लिए व सक्रिय भूमिका में रखने के लिए यह एक अच्छा प्रयास है. इस अवसर पर अकादमी के प्रशिक्षक श्री सचिन कुमार एवं अजय सैनी भी उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here