मंदिर में हिन्दू-मुस्लिम के किसिंग सीन पर बवाल, Netflix पर लव-जिहाद करने का आरोप

0
- Advertisement -

New Delhi: लगता है नेटफ्लिक्स पर दर्शकों को दिखाने के लिए वेब सीरीज के निर्माता निर्देशकों के पास सिर्फ अश्लील कंटेट ही होते हैं। वो किसी भी सीन को दर्शाने के दौरान यह नहीं देखते हैं कि जिस जगह पर वह सीन दर्शा रहे हैं उस जगह से किसी की भावना तो नहीं जुड़ी हुई है। नेटफ्लिक्स ओटीटी फ्लेट$फॉर्म पर दिखाए जाने वाले वेबसीरीज के निर्माता निर्देश को अश्लील सीन दिखाने से लगता है कि उन्हें सिर्फ लोगों की भावना से खिलवाड़ करने में मजा आता है। ताजा मामला मध्यप्रदेश से हैं, जहां पर लव जिहाद को जोड़ते हुए नेटफ्लिक्स को बैन करने के साथ निर्माता निर्देशक पर कानूनी कार्रवाई की मांग की जा रही है। दरअसल, नेटफ्लिक्स के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ए सुटेबल बॉय वेब सीरीज दिखाई जा रही है, इस वेब सीरीज के एक सीन में हिन्दू मंदिर के प्रांगण में एक मुस्लिम लडक़े व हिन्दू लडक़ी के बीच किसिंग सीन दिखाया गया है। जिस मंदिर में यह सीन दर्शाया गया है वह शिव का मंदिर है। इस सीन को लेकर मध्यप्रदेश सरकार ने भी अपने सख्त तेवर दिखा दिए हैं।

भाजपा नेता ने उठाया मुद्दा

भाजपा नेता गौरव तिवारी ने ट्विीट किया। उन्होंने लिखा रानी अहिल्याबाई होल्कर ने महेश्वर घाट को शिवभक्तों के लिए समर्पित किया। पाषाण युग के हजारों शिवलिंग उसकी पहचान है। पर नेटफ्लिक्स इंडिया इस पावन धरा का उपयोग लव-जिहाद को बढ़ावा देने और हिन्दू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए कर रहा है। आज मैं अपने फोन से नेटफ्लिक्स को हटा रहा हूं और आप। तिवारी ने इसके बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि मंदिर मेंं किसिंग सीन को दर्शाया गया है, वह गलत है और सहनीय नहीं है। उन्होंने कहा कि हमने एसपी साहब से मांग की है कि इस सीन को हटाया जाए। उन्होंने बताया कि नेटफ्लिक्स के खिलाफ एफआईआर भी की गई है। साथ ही उन्होंने एक ट्विट किया कि इस वेब सीरीज में एक मुस्लिम लडक़े के बीच व हिन्दू लडक़े के बीच किसिंग सीन दिखाया गया है।

गृह मंत्री ने कहा, नेटफ्लिक्स के खिलाफ होगी कार्रवाई

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ओटीटी प्लेट$फॉर्म पर सुटेबल कार्यक्रम जारी किया गया है। जिसे गलत मानता हूं और ऐसा नहीं होना चाहिए। मंदिर के अंदर हिन्दू-मुस्लिम के बीच किसिंग सीन को कई बार दर्शाया गया है। जिस वक्त सीन दर्शाया गया, उस दौरान मंदिर के अंदर भजन हो रहा था। मैंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह इसका परीक्षण करे। जिसके बाद तय किया जाएगा कि नेटफ्लिक्स के खिलाफ क्या कार्रवाई की जा सकती है।

ईशान खट्टर और तब्बू के बीच दर्शाया गया सीन

इस वेब सीरीज में बॉलीवुड की अभिनेत्री तब्बू और ईशान खट्टर के बीच भी किसिंग सीन दर्शाया गया है। जिसके बाद से ही बवाल हो रहा है। मध्यप्रदेश में लव जिहाद का मुद्दा उठ रहा है, और लोग ट्विीटर पर नेटफ्लिक्स पर को बैन करने की मांग कर रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here