मोदी सरकार दे रही है बिना गांरटी के बैंक लोन, 25 लाख लोगों ने किया आवेदन, जानिए कैसे मिलेगा यह कर्ज

0
- Advertisement -

New Delhi: कोराना महामारी के बीच सडक़ पर रेहड़ी लगाने वाले लोगों की जनजीवन बहुत प्रभावित हुआ। इनके जीवन को दोबारा से पटरी पर लाने के लिए पीएम मोदी ने 2 जुलाई को स्वानिधि योजना शुरू की। इस योजना की खास बात यह है कि इसे पाने के लिए आपको किसी भी तरह की गारंटी की जरूरत नहीं है। इस योजना को पाने वाले लोगों को 10 हजार रूपये का कर्ज दिए जाएंगे। जिससे वह अपने काम को दोबारा से चालू कर सके।

नजदीकी बैंक से इस योजना का लाभ लिया जा सकता है-

बताते चले कि यदि आप भी सडक़ किनारे रेहड़ी लगाते हैं और इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो किसी भी नजदीकी बैंक से इस योजना का लाभ लिया जा सकता है। इस योजना के लिए देशभर में 25 लाख लोगों ने आवेदन किया है और 12 लाख लोगों का आवेदन स्वीकार भी कर लिया गया है। सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश में 6.5 लाख से ज्यादा लोगों ने इस योजना को पाने के लिए आवेदन किया। जिसमें 3.27 लाख लोगों को मंजूरी दी गई।

आप अपने आस-पास के रेहड़ी वालों को इस योजना के बारे में बताए

यदि आपके घर के पास कोई रेहड़ी वाला है,जो आर्थिक रूप कमजोर है तो आप उसे पीएम स्वानिधि के बारे में बता सकते हैं। दरअसल, स्ट्रीट वेंडर जिन्हें पैसे की कमी के कारण दुकान लगाने में दिकक्त हो रही है। वे बिना किसी गारंटी के पीएम स्वानिधि योजना के तहत 10 हजार रूपये तक कर्ज प्राप्त कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here