थम नहीं रहा कोरोना का कहर, बिना मास्क वालों पर कहर बरपा रही फरीदाबाद पुलिस, जानें पूरा मामला

0
फरीदाबाद पुलिस कोरोनावायरस के चलते  एक तरफ लापरवाह लोगों के चालान काट कर सबक सिखा रही है तो दूसरी तरफ लोगों को मास्क बांटकर जागरूक भी कर रही हैं। फरीदाबाद पुलिस ने बीते एक दिन में मास्क ना पहनने वाले 819 लोगों के चालान किए हैं। इसके अलावा बीते एक दिन में ही 10715 लोगों को जागरूक भी किया है। इसके अलावा पुलिस ने कोरोनावायरस के दौरान अभी तक 38626 लोगों के चालान किए हैं और साथ ही नुक्कड़ सभाएं करके 1,70,000 लोगों को कोरोनावायरस के प्रति जागरूक भी किया है।
घर से बाहर निकलते ही मास्क का इस्तेमाल करें-
पुलिस उपायुक्त मुख्यालय, डॉक्टर अर्पित जैन ने कहा कि सभी जानते हैं कि कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है जैसे ही सर्दी शुरू हुई है तो इसके मामले ज्यादा आने शुरू हो गए हैं। सर्दी और बढ़ते हुए प्रदूषण के चलते कोरोनावायरस पहले से ज्यादा खतरनाक  साबित हो सकता है। अर्पित जैन ने कहा कि  फरीदाबाद वासियों से अपील की जाती है कि घर से बाहर निकलते ही मास्क का इस्तेमाल करें। अपने आसपास रहने वाले लोगों और रिश्तेदारों को इस संबंध में जागरूक करें।  फरीदाबाद पुलिस प्रतिदिन चालान कर रही है और लोगों को जागरूक भी कर रही है। थाना पुलिस और ट्रैफिक पुलिस हर रोज बाजार, दुकान ,गली , मोहल्ले, चोराहे, सड़क और पार्क इत्यादि जगहों पर पर मास्क बांट रही है।

बढ़ रही हैं मौतों की संख्या-

उल्लेखनीय है कि चिकित्सकों ने साफ तौर पर चेतावनी दी है कि जैसे जैसे सर्दी बढ़ेगी, वैसे वैसे कोरोना का प्रकोप भी बढ़ता जाएगा। इसलिए लोगों को मास्क पहनने की बहुत अधिक जरूरत है। लेकिन फरीदाबाद में लोग मास्क पहने के प्रति कतई जागरूक दिखाई नहीं दे रहे हैं। इसकी वजह से इस जिले में कोरोना का प्रकोप बहुत तेजी से बढ़ रहा है। लोगों में लापरवाही की वजह से ही इस जिले में हर रोज कोरोना के मामले 500 से लेकर 800 तक पहुंच रहे हैं। मौतों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। बाजारों में बढ़ती भीड़ व सोशल डिस्टेंस का अभाव इस बीमारी को न्यौता दे रहा है। मगर पिछले दो से तीन दिनों के भीतर फरीदाबाद पुलिस ने जिले भर में मास्क ना पहनने वालों पर सख्ती कर दी है। लोगों को पकडक़र उनके चालान काटे जा रहे हैं। यही नहीं बल्कि फरीदाबाद पुलिस अपने स्तर पर लोगों को जागरूक करते हुए उन्हें मास्क भी बांट रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here