कंगाल MCF में चीफ इंजीनियर की कुर्सी को लेकर मारामारी, शर्मा का फिर तबादला, कर्दम को खाली बिठाया

0

Faridabad News ।  कहने को तो नगर निगम फरीदाबाद कंगाल है। निगम के खजाने में कर्मचारी व अधिकारियों की तनख्वाह देने के पैसे भी नहीं होते। बड़ी मुश्किल से जुगाड़ करके वेतन का भुगतान किया जाता है। हर रोज निगम के दरवाजे पर मुर्दाबाद के नारे लगते हैं। अधिकारी इस निकाय में आकर परेशान रहते हैं । इतना सब होने के बावजूद आखिर नगर निगम के चीफ इंजीनियर की कुर्सी में ऐसा क्या जादू है कि उस पर कब्जे को लेकर दो अधिकारी शह और मात का खेल खेल रहे हैं।

चीफ इंजीनियर की कुर्सी को लेकर नई खबर-

नगर निगम के चीफ इंजीनियर की कुर्सी पर कब्जे को लेकर नई खबर ये है कि सरकार ने दो दिनों बाद एक बार फिर से इस पद पर नियुक्त किए गए अधिकारी वीरेंद्र कुमार कर्दम को हटाकर उनके स्थान पर ठाकुर लाल शर्मा को बिठा दिया है। बता दें कि दो दिन पहले ही चीफ इंजीनियर ठाकुर लाल शर्मा को फरीदाबाद से हटाकर करनाल भेजा गया था। उनके स्थान पर कुछ दिन पहले सुपरीडेंट इंजीनियर से प्रमोट होकर चीफ इंजीनियर बने वीरेंद्र कुमार कर्दम का तबादला फरीदाबाद में किया गया था। मगर दो दिन बाद ही कर्दम को इस कुर्सी से हटाकर साईड में बिठा दिया गया है और उनके स्थान पर फिर से ठाकुर लाल शर्मा को लाया गया है।

ठाकुर लाल से नाराज हैं विधायक व मंत्री-

ठाकुर लाल शर्मा की कार्यप्रणाली से स्थानीय विधायक, मंत्री व कुछ पार्षदों में खासी नाराजगी थी। बताया जाता है कि कई विधायकों ने ठाकुर लाल शर्मा को हटाए जाने की सिफारिश की थी। केंद्रीय मंत्री $व फरीदाबाद के सांसद $कृष्णपाल गुर्जर व कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा भी इन विधायकों के पक्ष में थे। इसके चलते ही ठाकुर लाल शर्मा का तबादला किया गया था। पंरतु ना जाने दो दिनों में ऐसा क्या हुआ कि ठाकुर लाल शर्मा को फिर से फरीदाबाद नगर निगम में तबादला करके भेज दिया गया है। उन्हें सोनीपत के साथ साथ फरीदाबाद के चीफ इंजीनियर का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है।

छुटटी वाले दिन जारी हुए शर्मा के आदेश-

हैरत की बात है कि अवकाश वाले दिन रविवार 22 नवंबर को शर्मा के तबादला आदेश जारी किए गए हैं। वहीं वीरेंद्र कुमार कर्दम का तबादला ना करके उन्हें खाली बिठा दिया गया है। सीधे तौर पर कहा जाए तो कर्दम को किसी भी नगर निगम का चार्ज नहीं दिया गया है, उन्हें होल्ड पर बिठा दिया गया है। देखना अब यह है कि जिन विधायक व मंत्री के सिफारिश पर ठाकुर लाल शर्मा का तबादला किया गया था, वह इस पर क्या कदम उठाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here