जानिए ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के प्रति एपिसोड से कितना कमाते हैं बिग बी?

0

हजारों लोग को करोड़पति बनाने वाले अमिताभ बच्चन ‘कौन बनेगा करोड़पति 12’को भी होस्ट कर रहे हैं. दर्शकों के बीच ये शो अमिताभ बच्चन की वजह से ही लोकप्रिय हैं. इसलिए शो के डायरेक्टर बिग बी को ही हर बार मेजबान के लिए चयनित करते हैं. कोरोना से उबरने के बाद ही अमिताभ बच्चन इस शो की होस्टिंग करने लगे थे. 78 वर्ष की उम्र में बिग बी काफी एक्टिव नज़र आते हैं. बिग बी इस शो से करोड़ो की कमाई करते हैं. ​अमिताभ बच्चन इस शो के एक एपिसोड से करोड़ रुपए कमाते हैं.

मीडिया रिपोट के मुताबिक, बच्चन साहब केबीसी 12 के हर एपिसोड के लिए 3 से 5 करोड़ रुपए लेते हैं. देखा जाए तो करीबन ढाई सौ करोड़ रुपये बिग बी इस शो से कमा लेते हैं. पिछले सीजन में बिग बी ने केवल 2 करोड़ रुपये ही लिए थे. कौन बनेगा करोड़पति का पहला शो साल 2000 में प्रसारित हुआ था. ये भारतीय टीवी चैनल पर प्रसारित होने वाला भारत का इस तरह का पहला शो था. इस शो ने भारत के कई आम लोगों की सामान्य ज़िंदगी बदल दी है.

नाजिया नसिम और आईपीएस मोहिता शर्मा ‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ के करोड़पति विजेता बन गए हैं. दोनों कंटेस्टेंट ने सात करोड़ के सवाल पर अटक कर गेम छोड़ दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here