10 वीं पास भी शुरू कर सकते हैं गैस एजेंसी का बिजनेस, लाखों में होगी कमाई

0

कोरोना महामारी की वजह से अर्थव्यवस्था पटरी से उतर गई है जिससे लाखों लोगों की नौकरियां चली गई है. शहरों में काम करने वाले लोग
नौकरी छूटने के बाद वापस अपने घर आकर बिजनेस शुरू करने लगे हैं. अगर आपका भी रूझान बिजनेस करने की तरफ है तो आप गैस एजेंसी खोल कर मुनाफा कमा सकते हैं. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए योग्यता केवल 10 वीं पास चाहिए. आईये जानते हैं बिजनेस से जुड़ी हर छोटी सी बड़ी बातें.

तेल कंपनियां डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क बढ़ाने के लिए समय—समय पर डीलरशिप प्रोग्राम चलाती है. इसके लिए विज्ञापन भी निकालेे जाते हैं. ख़बर है कि मार्च 2021 तक गैस कंपनियां नए डीलरशिप के लिए विज्ञापन निकालेगी. https://www.lpgvitarakchayan.in/ इस वेबसाइट पर आपको डिलरशीप की पूरी जानकारी मिल जाएगी. जानकारी प्राप्त करने के लिए आप वेबसाइट पर अकाउंट बनाना होगा.

गैस हर घर की जरूरत है, ऐसे में ये मुनाफे वाला बिजनेस है. इस बिजनेस से लोग लाखों कमा रहे हैं. ये ऐसा बिजनेस जो कभी खत्म नहीं होने वाला है. अन्य बिजनेस की तरह इस बिजनेस को भी शुरू करने के लिए लाइसेंस की जरूरत होती है. लाइसेंस मिलने के बाद पूरा बिजनेस सेटअप होने में एक साल का समय लग जाता है. डीलरशिप उन्हीं लोग को मिलता है जिसके पास सिलेंडर रखने के लिए गोदाम हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here