जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन लेने के लिए करें आवेदन, इस तरह से कर सकते हैं एप्लाई

0

फरीदाबाद । जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा के लिए 15 दिसंबर तक आवेदन किया जा सकता है। यह जानकारी देते हुए जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य डी.के. सिंह ने बताया कि वर्ग 6 में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर तक निर्धारित है। उन्होंने बताया कि सत्र 2021-22 में कक्षा में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने हेतु कई नियम एवं शर्ते हैं। उन्होंने कहा कि छात्रों को ऑनलाइन फॉर्म भरना होगावर्ग में नामांकन के लिए छात्र-छात्राओं को जिले में सरकारी विद्यालय या मान्यता प्राप्त विद्यालय में कक्षा 4, 5 पास हो। इसके अलावा पांचवी कक्षा में अध्यनरत होना आवश्यक है।

ये होनी चाहिए बच्चे की जन्मतिथि-

उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राओं की जन्म तिथि मई 2008 से 30 अप्रैल 2012 तक आवश्यक है। अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्रों का अन्य पिछड़ा वर्ग का प्रमाण पत्र केंद्रीय निर्धारित प्रारूप के अनुसार 30 मार्च 2021 तक का होना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि आवेदन पत्र विद्यालय की वेबसाइट और नवोदय विद्यालय की साइट www.navodaya.gov.in/nvs/nvs-school/faridabad/in/home पर उपलब्ध है।

प्रवेश परीक्षा 10 अप्रैल 2021 को आयोजित होगी-

प्रवेश परीक्षा 10 अप्रैल 2021 को आयोजित होगी ।  विशेष जानकारी के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय से संपर्क किया जा सकता है। जवाहर नवोदय विद्यालय में चयन के बाद निर्धारित सीटों पर छात्रों का नामांकन किया जाएगा। नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा 10 अप्रैल 2021 को जिले के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here