राजस्थान में चला अनोखा प्रचार, मास्क नहीं पहनने वाले को बताया गया गधा

0

देश में कोरोना का कहर बरपाता ही जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के नए आंकड़ों के मुताबिक कोरोना के अभी एक्टिव मामले 4,43,794 है और मरने वालोें की संख्या 90,04,366 तक पहुंच गई है. इतनी भयावह स्थिति को देखते हुए भी कुछ लोग ऐसे हैं, जो मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग रखना जरूरी नहीं समझते हैं, इन्हीं लोगों को सबक सिखाने के लिए राजस्थान के भीलवाड़ा में एक व्यक्ति ने अनूठा तरीका निकाला. व्यक्ति ने गधे के उपर पोस्टर लगाया जिसमें लिखा था, ‘ मैं गधा हूं मै मास्क नहीं लगाता’. इसे पूरे प्रदेश में घूमाया गया. इस रैली में कई लोगों ने भाग लिया.

त्यौहारों और शादी के मौसम मेें फैशनेबल दिखने के लिए लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं. मास्क नहीं पहनने की वजह से कोरोना संक्रिमत मरीजों की संख्या भी बढ़ रही हैं. ‘जान है तो जहान है’ इसे हमेशा याद रखें. मास्क पहनें और उचित दूरी बनाकर हर चीज का आनंद उठायें.

राजस्थान में कोरोना केस के मामले में ​गिरावट आई है लेकिन सरकार ने लोगों को एहितायत बरतने की सलाह दी है. गहलोत सरकार ने लोगों से कहा है कि खतरा अभी टला नहीं है, आप त्यौहार में उचित दूरी बनाकर रखें. स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार बता दें कि राज्य में अभी कुल एक्टिव केस 19478 हैं और 2,03,524 लोग कोरोना से ठीक होकर अपने घर लौट आए हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here