फरीदाबाद के इस इलाके में घुस आया खतरनाक जानवर, लंगूर को मारकर खा गया, लोगों में दहशत

0

फरीदाबाद के अशोक एंकलेव में उस समय अफरा तफरी मच गई, जब पता चला कि इलाके में एक खतरनाक जंगली जानवर घुस आया है। अशोक एंकलेव सी ब्लाक पार्ट नंबर-2 में इस्कॉन मंदिर के पास यह जानवर सीसीटीवी कैमरे में स्पॉट किया गया है। आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों के अनुसार इस जानवर ने मंदिर में रहने वाले लंगूर को मार लिया तथा उसे खा गया। यह बात पता चलते ही पूरे एंकलेव में हडकंप मचा हुआ है। इस खबर के बाद पदाधिकारियों ने कालोनी में लगे सीसीटीवी कैमरे चैक किए तो उन्होंने एक ऐसा जानवर दिखाई दिया, जोकि हूबहू लकडबगगे जैसा लग रहा था।

वन विभाग ने लोगों के साथ कालोनी का चप्पा-चप्पा छाना-

आरडब्ल्यूए के प्रधान विनोद गुप्ता, उपप्रधान श्याम यादव, मंदिर के गोपेशवर तथा फरीदाबाद वन विभाग के अधिकारियों ने कई घंटे तक पूरे इलाके का चप्पा चप्पा छान दिया, मगर उक्त जानवर का पता नहीं चल पाया। इस जानवर के पता चलते ही इलाके में डर का माहौल व्याप्त हो गया है। आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने लोगों को इस जानवर के संदर्भ में सूचना दी है तथा सभी से अपील की है कि वह अपने बच्चों को घर से बाहर ना निकलने दें। बताया गया है कि इस जानवर की वजह से कालोनी के लोग बेहद डरे हुए हैं। लोगों का कहना है कि जो जानवर लंगूर को मारकर खा सकता है तो सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह कितना खूंखार होगा।

इस सूचना के बाद डरे हुए हैं लोग-

इस सूचना के बाद से इलाके के लोग सहमे हुए हैं तथा वह इस जानवर के जल्द से जल्द पकड़े जाने की प्रार्थना कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर वन विभाग के कर्मचारी और आरडब्लयूए के पदाधिकारी भी इस जानवर को पकडऩे का भरसक प्रयास कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले ग्रीन फील्ड कालोनी तथा सैनिक कालोनी में भी ऐसे ही जानवर देखे जा चुके हैं। सैनिक कालोनी के एक घर में तो अजगर तक घुस आया था। दरअसल जब से जंगलों को काटा जाने लगा है, तब से ये जानवर आसपास बसने वाली कालोनियों में घुस आते हैं। सूरजकुंड रोड व फरीदाबाद गुरूग्राम रोड पर भी कई बार ऐसे जानवर सडक़ के आसपास पानी व भोजन की तलाश में निकल आते हैं। फिलहाल अशोक एंकलेव में वन विभाग लोगों की सहायता से इस जानवर को पकडऩे के लिए मशक्कत करने में जुटा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here