हिमाचल के थोरांग में एक को छोड़कर सभी कोरोना पॉजिटीव

0

पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र रहा हिमाचल आज एक अनोखे खबर के लिए चर्चा में बना हुआ है. ख़बर यह है कि हिमाचल स्थित लाहौल घाटी के थोरांग गांव में 52 वर्षीय एक शख्स को छोड़कर सभी लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं. सबसे अ​धिक संक्रिमत ये गांव मनाली-लेह हाइवे के पास स्थित है. इस गांव की आबादी अभी केवल 42 लोगों की है. सर्दी अधिक होने की वजह लोग ये गांव छोड़कर चले गए है. 42 लोगों की आबादी वाले इस गांव में 41 लोग कोरोना वायरस से संक्रिमत हो गए हैं.

एक धार्मिक कार्यक्रम में कई गांव के लोगों एक जगह इकट्ठा हुए थे. यहीं से कम्युनिटी ट्रांसमिशन हुआ है. थोरांग गांव के अलावा भी कई गांव के लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं. जिले में 856 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

कोरोना की चपेट में आने से बचने वाले 52 वर्षीय शख़्स भूषण ने कहा कि मैं सरकार द्वारा सुझाव गए सभी प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कर रहा था इसलिए मैं इस बीमारी की चपेट में आने से बच गया. परिवार वालों से अलग रहकर मैं अपना दैनिक काम खुद से कर रहा हूं. बीमारी अभी खत्म नहीं हुई है इसे हल्के में ना लें. त्यौहार के मौसम में अत्यधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here