105 साल के दादाजी ने बनाया रिकॉर्ड, इस उम्र में की पैराग्लाइडिंग

0

जिस उम्र में लोग घर बैठकर दूसरे के सहारे अपनी ज़िंदगी बिताने की सोचते हैं, उस उम्र में चीन के एक बुजुर्ग ने पैराग्लाइडिंग करके साबित कर दिया उम्र महज एक नंबर हैं. चीन के 105 वर्षीय Yu Te-Hsin ने पैराग्लाइडिंग करके गिनिज़ बुक में अपना नाम दर्ज कर लिया है. गिनिज़ बुक ने इनके हौसले को सलाम करते हुए इनका वीडियो फेसबुक पेज पर शेयर किया है. जो बुजुर्ग सोचते हैं कि हमारी उम्र हो गई है, उन्हें ये वीडियो जरूर देखना चाहिए.

Yu Te-Hsin अपने परिवार के साथ पिकनिक मनाने गये थे. तभी उन्होंने लोगों को पैराग्लाइडिंग करते हुए देखा था, उन्हें भी आसमान में उड़ने का मन करने लगा. उनके साथ पिकनिक पर गईं पोती ने फ्लाइट इंस्ट्रकर से पूछा कि ये पैराग्लाइडिंग कर सकते हैं?. इंस्ट्रकर इसके लिए तैयार हुए और उन्होंने Yu Te-Hsin को पैराग्लाइडिंग करवा दी. Yu Te-Hsin ऊपर आसमान में उड़ते हुए काफी खुश नज़र आए. उनकी पोती ने कहा कि वो बेहद आशावादी हैं. सेल्फी स्टिक हाथ में पकड़ते हुए Yu ने अपना वीडियो भी बनाया था. Yu की हाल ही में सर्जरी भी हुई थी, सर्जरी होने के बावजूद उन्होंने इतना बड़ा रिस्क लिया. पैराग्लाइडिंग से पहले इन्होंने अपने फिजियोथेरेपिस्ट से बात ​की थी. पूर्व अध्यापक यू हमेशा नई चीजें करने के लिए उत्सुक रहते हैं.

image source-guinnessworldrecords.com

पैराग्लाइडिंग करने के बाद Yu ने कहा कि उम्र कोई मायने नहीं रखती हैं. अपनी इच्छाओं को पूरी करने के ​लिए उम्र की चिंता मत करो.जो करना है वो कर जाओ. गिनिज़ बुक​ ने यू का नाम सबसे उम्रदराज पैराग्लाइडर के रूप में दर्ज किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here