स्वास्थ्य विभाग हुआ मस्त तो फरीदाबाद में खतरे के निशान पर पहुंचा कोरोना, लगातार हो रही हैं मौतें, बुधवार को 606 केस

0

फरीदाबाद लगातार कोरोना को लेकर खतरे के निशान पर चल रहा है। हर दिन फरीदाबाद में कोरोना के मामले काफी अधिक संख्या में आ रहे हैं। बुधवार को भी जिले में कोरोना के 606 केस आए हैं। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से मस्त दिखाई दे रहा है। कोरोना को लेकर विभाग में किसी प्रकार की गंभीरता दिखाई नहीं दे रही है। हालांकि पहले पहल जिन लोगों को कोरोना पॉजीटिव पाया जाता था, उनके घरों के बाहर चेतावनी नोटिस चस्पा किए जाते थे। कोरोना पीडि़त को अस्पताल में भर्ती करने की व्यवस्था भी थी। फरीदाबाद में ये हालात तब थे, जब कोरोना के बहुत अधिक मामले नहीं दिखाए जा रहे थे।

लोगों के सिर चढक़र बोल रहा है कोरोना-

अब जैसे ही कोरोना लोगों के सिर चढक़र बोल रहा है तो स्वास्थ्य विभाग ने पीडि़त लोगों की ओर भी देखना बंद कर दिया है। वहीं दूसरी ओर लोगों ने भी इस बीमारी को ढीला छोड़ दिया है। लोगों ने भी मास्क व सोशल डिस्टेंस को अपने से दूर कर इस बीमारी को दावत देना शुरू कर दिया है। यही वजह है कि जिले में कोरोना के केस तेज गति से बढ़ रहे हैं। मौतों का सिलसिला भी जारी है, यह अलग बात है कि स्वास्थ्य विभाग उतनी मौतें दिखा नहीं रहा, जितनी हो रही हैं।

160020 लोगो को सर्विलांस पर लिया जा चुका है-

दूसरी ओर जिला स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता अब 160020 लोगो को सर्विलांस पर लिया जा चुका है, जिनमें से 117534 लोगों का निगरानी में रखने का 28 दिन का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 42486 लोग अंडर सर्विलांस हैं। कुल सर्विलांस में रखे गए लोगों में से 160305 होम आइसोलेशन पर हैं। अब तक 285969 लोगों के सैंपल लैब में भेजे गए थे, जिनमें से 251337 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है तथा 389 की रिपोर्ट आनी शेष है। अब तक 34243 लोगों के सैंपल पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से 440 लोगों को अस्पताल में दाखिल किया गया है तथा 3667 पॉजिटिव मरीजों को घर पर होम आइसोलेट किया गया है। इसी प्रकार ठीक होने के बाद 29851 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक 285 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसमें 83 मरीज गंभीर हालत में अस्पताल में दाखिल किए गए हैं इसी के साथ 18 मरीजो को आईसीयू में रखा गया है। आज जिले में 606 नए केस आए हैं जिसमें कोरोना के साथ-साथ अन्य विभिन्न बीमारियां भी कारण रही। आज जिला में कोरोना के केस का डबलिंग रेट 77.6 दिन व रिकवरी रेट 87.2% है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here