इन बातों का ध्यान में रख कर व्हाट्सऐप से करें सेफ पेमेंट

0

व्हाट्सऐप पर अब तस्वीर और वीडियो भेजने के सा​थ पैसे भी भेज सकते हैं. नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने भारत में व्हाट्सऐप के इस पेमंट सर्विस को हरी झंडी दे दी है. पेटीएम, गूगल पे की तरह अब व्हाट्सऐप से भी पैसे भेज सकते हैं और मंगवा सकते हैं.
आईये हम आपको बताते हैं कि कैसे आप सुरक्षित तरीके से व्हाट्सऐप से अपने करीबियों को पैसे भेज सकते हैं.

व्हाट्सऐप ने अभी तक कोई आॅफिशियल कस्टमर केयर नंबर नहीं लॉन्च किया है, ऐसे मेें आपके पास सहायता के लिए अभी कोई नंबर नहीं है. कस्टमर केयर से कोई फोन आए तो उसपर विश्वास ना करें.
पेमेंट से जुड़े किसी भी पेरशानी के लिए आप अपने बैंक से मदद ले सकते हैं. व्हाट्सऐप से कोई कॉल करता है तो अपना ओटीपी और यूपीआई डिटेल कभी ना दें. ये अहम जानकारी केवल फेक लोग ही मांगते हैं, आधिकारिक कस्टमर केयर कभी आपसे ये जानकारी नहीं मांगेगा. फ्रॉड के मामले दिन—ब—दिन बढ़ते ही जा रहे हैं, इसलिए किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक ना करें. सावधानी में ही सुरक्षा है. अनजान शख्स का पेमेंट कभी एक्सपेट ना करें.

किसी को व्हाट्सऐप से पेमेंट भेजने या लेने से पहले फोन करके जरूर बताएं. इससे आप धोखाधड़ी के मामले से बच सकते हैं. व्हाट्सऐप से पेमंट करने के लिए आपका नंबर वही होना चाहिए जो आपके बैंक अकाउंट में आपका फोन नंबर रजिस्टर्ड है. अगर आपने अभी तक व्हाट्सऐप का पेमेंट फीचर नहीं अपडेट किया है तो ऐसे करें. सबसे पहले सैटिंग में जाकर पेमेंट टाइप करें इसके बाद ऐड पेमंट मैथेड चुनें और अपना बैंक सेलेक्ट करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here