हरियाणा के लिए राहत की खबर, तैयार हुआ कोरोना का टीका, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज लगाएंगे पहला टीका

0

भारत बायोटेक की को वैक्सीन के ट्रायल के तहत हरियाणा के स्वास्थ्य और गृह मंत्री अनिल विज टीका लगावने के लिए वालंटियर के तौर पर पेश हुए हैं. अनिल विज ने इस संबंध में ट्वीट किया है. हरियाणा में वैक्सीन के तीसरे चरण का परीक्षण 20 नवबंर से शुरू होने जा रहा है. अनिल विज भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं.

देश भर में 20 रिसर्च सेंटरों पर 25,800 वालंटियरों को कोवैक्सीन डोज दी जाएगी. रोहतक स्थित पीजीआईएमएस में भी वालंटियरों को इस वैक्सीन की डोज दी जाएगी. तीसरे फेज के तहत बीपी, शुगर, हार्ट और दमा के मरीज, नर्स, स्वास्थ्य कर्मी लैब टैक्नीशियन को डोज दी जाएगी. पहले फेज में इस संस्थान ने 375 और दूसरे फेज में 380 वालिंटियर को डोज दी थी. कोवैक्सीन के आते ही इसे लोग को लगाना शुरू किया जाएगा. बता दें कि पहले और दूसरे फेज में जिन वांलिटर को कोवैक्सीन की डोज दी गई थी, उनमें किसी तरह की कोई समस्या नहीं देखी गई है. इस वैक्सीन से डॉक्टर और लोगों की उम्मीद बढ़ गई है. यह कोरोना मरीज को बचाने में मदद करेगी.

दिल्ली से सटे हरियाणा में भी कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. हरियाणा के जींद स्थित एक स्कूल में 11 छात्र और 8 शिक्षक कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. राज्य के स्वास्थय विभाग के मुताबिक कोरोना से मरने वालों की संख्या में इजाफ़ा हो रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here