कोरोना से कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया सलाहकार राकेश तनेजा का निधन, फरीदाबाद में मंगलवार को 648 नए पॉजीटिव केस

0

फरीदाबाद। हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा के मीडिया सलाहकार एवं जी टीवी के पूर्व पत्रकार राकेश तनेजा का कोरोना के चलते निधन हो गया। श्री तनेजा के निधन से धार्मिक, सामाजिक, राजनैतिक व पत्रकारिता जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। मिलनसार प्रवृति के राकेश तनेजा ने फरीदाबाद अमर उजाला में कई वर्षों तक डिप्टी ब्यूरो चीफ के पद पर कार्य किया था। इसके बाद वह जी न्यूज में विशेष संवाददाता के तौर पर कार्यरत रहे। हाल ही में श्री तनेजा कांग्रेस अध्यक्षा कुमारी शैलजा के साथ जुड़े और उनके मीडिया सलाहकार के तौर पर बेहतरीन कार्य कर रहे थे।

कोरोना से पीडि़त थे तनेजा-

पिछले दिनों श्री तनेजा व उनका परिवार कोरोना संक्रमित हो गया था। हालांकि इलाज के बाद वह और उनका परिवार स्वस्थ हो गया था। मगर बीती रात अचानक उनकी तबियत खराब हुई तो परिवार वाले उन्हें अस्पताल ले जाने लगे। मगर अस्पताल पहुंचने से पहले ही उन्होंने अंतिम सांस ली और उनका निधन हो गया। कोरोना गाईडलाईन के अनुसार मंगलवार को उनका अजरौंदा चौक स्थित स्वर्ग आश्रम में दाह संस्कार कर दिया गया। स्वर्ग आश्रम में प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए पहुंची। श्री तनेजा के निधन पर फरीदाबाद के लोगों ने गहरा दुख जताया है।

तेज गति से बढ़ रहा है कोरोना का कहर-

बता दें कि फरीदाबाद में कोरोना का कहर तेज गति पकड़ चुका है। जिले में हर रोज कोरोना के केसों में खासी बढ़ोतरी हो रही है। यही वजह है कि अब कोरोना की जकड़ में आने के बाद लोगों की मौतें हो रही हंै । मंगलवार को फरीदाबाद में 648 कोरोना मरीज पॉजीटिव पाए गए है। पिछले पंद्रह दिनों से प्रतिदिन कोरोना मरीजों की संख्या में तेज गति से इजाफा हो रहा है। लेकिन हैरानी की बात है कि इस बीमारी के भयंकर रूप धारण करने के बावजूद लोग लापरवाह तरीके से घूमते हुए देखे जा सकते हैं। दीवाली के त्यौहार पर भी बाजारों में उमड़ती भीड़ ने साबित कर दिया कि इस बीमारी के प्रति लोगों में जागरूकता का पूरा तरह से अभाव है।

क्या कहते हैं स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता –

उप सिविल सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी-कोरोना डॉ. रामभगत ने बताया कि जिला में अब 157060 लोगो को सर्विलांस पर लिया जा चुका है, जिनमें से 114834 लोगों का निगरानी में रखने का 28 दिन का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 42226 लोग अंडर सर्विलांस हैं। कुल सर्विलांस में रखे गए लोगों में से 157339 होम आइसोलेशन पर हैं। अब तक 281860 लोगों के सैंपल लैब में भेजे गए थे, जिनमें से 248567 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है तथा 412 की रिपोर्ट आनी शेष है। अब तक 32881 लोगों के सैंपल पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से 323 लोगों को अस्पताल में दाखिल किया गया है तथा 3097 पॉजिटिव मरीजों को घर पर होम आइसोलेट किया गया है। इसी प्रकार ठीक होने के बाद 29182 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक 279 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसमें 85 मरीज गंभीर हालत में अस्पताल में दाखिल किए गए हैं इसी के साथ 11 मरीजो को आईसीयू में रखा गया है। आज जिले में 648 नए केस आए हैं जिसमें कोरोना के साथ-साथ अन्य विभिन्न बीमारियां भी कारण रही। आज जिला में कोरोना के केस का डबलिंग रेट 79.2 दिन व रिकवरी रेट 88.8% है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here