सांसद रीता बहुगुणा की इकलौती पोती का पटाखे से झुलसने से हुआ निधन, सदमे में पूरा परिवार

0

बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी की छह वर्षीय पोती का पटाखे से झुलस जाने के कारण निधन हो गया है. यूपी के प्रयागराज से सासंद रीता की पोती दिवाली के दिन पटाखे से जल गई थी. जलने के बाद उन्हें ए​क प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान बच्ची ने दम तोड़ दिया. इस घटना से पूरा जोशी परिवार सदमे में है. सांत्वना देने के लिए सभी नेता सांसद के घर पहुंच रहे हैं.

रीता जोशी ने एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और डॉ.हर्षवर्धन के सचिव से संपर्क कर लिया था. लेकिन बच्ची ने सोमवार की देर रात को निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया. डॉक्टरों ने बताया कि हमने बच्ची को बचाने के लिए पूरी कोशिश की थी लेकिन हम सफल नहीं हो पाए. बच्ची को आखिरी समय में सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी.

रीता के बेटे मयंक की 2007 में शादी हुई थी, कीया मयंक की इकलौती बे​टी थी. रीता अपने पति पीसी जोशी के साथ प्रयागराज आवास पर दीवाली मनाने पहुंची थी.

दीवाली के मौके पर किया अपनी मां रिचा के साथ नानी के घर गई थी. छत पर बच्चों के साथ खेलने के दौरान किसी और के द्वारा छोड़े गए पटाखे से किया के कपड़े में आग लग गई थी जिससे वह बुरी तरह झुलस गई.

बता दें कि कि 9 सितंबर को दादी रिता और किया कोरोना पॉजिटीव पाए जाने के बाद मेंदाता अस्पताल में भर्ती हुए थे. तीन सप्ताह तक इलाज चलने के बाद दोनों डिस्चार्ज हुए थे.

मालूम हो कि बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए योगी सरकार ने भी यूपी में पटाखे पर बैन लगाया था. बैन के बावजूद प्रदेश में खूब पटाखे फोड़े गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here