पूर्व सीएम चौटाला व डिप्टी सीएम के पिता अजय को मिली बड़ी राहत, बढ़ा दी हजारों कैदियों की पैरोल अवधि

0

चंडीगढ़। कोरोना महामारी के चलते हरियाणा सरकार ने प्रदेश के हजारों कैदियों को बड़ी राहत दी है। पैरोल या फिर फरलो पर चल रहे कैदियों की अवधि बढ़ा दी गई है। इन कैदियों में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला तथा उनके पुत्र अजय सिंह चौटाला का नाम भी शामिल है। सरकार ने जिन हजारों कैदियों को राहत दी है, उनमें श्री चौटाला व अजय चौटाला का नाम भी शामिल है। यह दोनों भी इन दिनों पैरोल पर जेल से बाहर हैं। यह जानकारी हरियाणा के जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने दी। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है।

समीक्षा बैठक में हुआ ये फैसला-

सरकार के निर्णय के अनुसार सभी कैदियों के लिए 31 दिसंबर तक की अवधि बढ़ा दी गई है। जेल मंत्री ने बताया कि हाईकोर्ट के जज राजीव शर्मा, गृह सचिव व डीजीपी द्वारा समीक्षा बैठक के बाद कैदियों की पैरोल अवधि बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। जेल मंत्री ने बताया कि यह निर्णय उन सभी कैदियों पर लागू होगा, जोकि इन दिनों कोरोना महामारी के चलते पैरोल पर है। ऐसे करीब आठ हजार कैदी हैं, जिन्हें कोरोना की वजह पैरोल दी गई थी।

31 दिसंबर तक कर दी अवधि-

बता दें कि पैरोल अवधि मई माह में दी गई थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बढ़ा दिया गया था। लेकिन समीक्षा बैठक के बाद एक बार फिर से 31 दिसंबर तक इसेे बढ़ाकर हजारों कैदियों को राहत दी गई है। जेल व बिजली मंत्री ने बताया कि अब भी प्रदेश में कोरोना महामारी चल रही है, मगर सरकार ने तेज गति से इस पर काबू पाया है, जिसके चलते प्रदेश में कोरोना रिकवरी दर 94 प्रतिशत पर पहुंच गई है। बिजली एवं जेल मंत्री ने बताया कि राज्य में बिजली सुधार को लेकर तेज गति से कार्य किया जा रहा है। आने वाले दिनों में एसडीओ स्तर के अधिकारियों की बैठक ली जाएगी। इस बैठक में बिजली सुधार को लेकर आवश्यक कदम उठाने की घोषणा भी की जाएगी।

दिसंबर में होगी बैठक-

करनाल में आयोजित होने वाली यह बैठक कोरोना बीमारी के चलते स्थगित कर दी गई थी। मगर हालात ठीक होते ही दिसंबर में यह बैठक बुलाई जाएगी, जिसके बाद राज्य में प्रभावी तरीके से बिजली सुधार की दिशा में कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि राज्य की जेलों में अधीक्षक स्तर के अधिकारियों के तबादले किए जा चुके हैं, जल्द ही डिप्टी सुपरीडेंट स्तर के अधिकारियों के भी तबादले किए जाने हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here