त्यौहारी सीजन में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों को नहीं मिलेगी छुट्टी, देनी होगी डयूटी

0
पलवल । सिविल सर्जन डॉ. ब्रह्म दीप ने एक बैठक के दौरान जानकारी दी कि जिला स्वास्थ्य विभाग पलवल में हर रोज सीएचसी व पीएचसी के गावं में कोरोना के लिए जाँच शिविर लगाए जा रहे है। अभी तक लगभग 1200 शिविर लगाए जा चुके है।  सिविल सर्जन डॉ ब्रह्म्दीप ने बताया कि कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए जांच शिविर जारी रखें जाएंगे। डॉ ब्रह्मदीप का कहना है कि हर रोज 1000 से ज्यादा लोगों की कोरोना जाँच की जा रही है। लोगों को कोरोना जाँच कराने के लिए नजदीक सुविधा दी जा रही है। जाँच शिविर लगाने का मकसद यही है कि ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं रहना चाहिए,जिसे कोरोना संक्रमण हो रखा हो और वह लोगों के बीच घूम रहा हो।
सिविल सर्जन ने कहा कि कोरोना को खत्म कराना है तो मास्क लगाकर घर से निकलना होगा व सैनेटाइजर का प्रयोग करना है। जांच शिविर में एंटीजन टेस्ट किट व आरटीपीसीआर से जाँच की जा रही है ढ्ढडॉ. ब्रह्म दीप ने कहा कि सोसिल डिसटेंसिंग भी बनाये रखना भी जरुरी है और किसी को भी लक्षण दिखाई देते है तो अपनी नजदीकी सेंटर पर जा के तुरंत जाँच करवाए।  डॉ. ब्रह्मदीप ने कहा कि दिन पर दिन कोरोना का प्रकोप बढने को देखते हुए जाँच शिविर जारी रखे जायेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के डाक्टर दीवाली व गोबर्धन पूजा पर भी कोरोना जाँच शिविर लगाए जायेगे। पलवल सभी डाक्टर लोगों की सेवा में लगे रहेगे। जाँच शिविर लगाने का मतलब ये ही है की ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं रहेना चाहिए जिसको कोरोना संक्रमण हो रखा हो और वो लोगों के बीच घूम रहा हो। लोगों को कोरोना जाँच कराने के लिए घर के नजदीक सुविधा दी जा रही है।
डॉ. ब्रह्मदीप ने कहा कि कोरोना से डरना नहीं लडऩा है ।  11  तारीख को भी मंडकोला में कानोली सहित सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर कैंप लगेंगे। सिविल सर्जन ने बताया कि 11 नवम्बर को जिला की विभिन्न जगहों पर कोरोना जाँच शिविर लगाया जाएंगे। पीएचसी सिहोल मिस्सा,पीएचसी नांगलजाट बहीन,पीएचसी रसूलपुर बाटा,सीएचसी सौंध डकोरा, पीएचसी उटावड मलाई,भिमसिका,पीएचसी मंडकोला घर्रोट,पीएचसी अमरपूर कुलीना, पीएचसी हसनपुर पीएचसी हसनपुर,सीएचसी अलावलपुर जनोली,फाज़लपुर,सीएचसी अलावलपुर, पीएचसी  टप्पा अटवा तथा गांव काशीपुर में कोरोना जांच शिविर आयोजित किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here