हरियाणा में महिलाओं को राजनीति में 50 प्रतिशत आरक्षण देने का विधायक सीमा त्रिखा ने किया स्वागत

0
फरीदाबाद । बडखल विधानसभा क्षेत्र की विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देने पर  मुख्यमंत्री  मनोहर लाल एवं संपूर्ण मंत्रिमंडल का हार्दिक धन्यवाद करते हुए कहा कि हमारे प्राचीन ग्रंथों में भी यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवता – अर्थात जहां नारी की पूजा होती है वहां पर देवता निवास करते हैं।
इस प्राचीन महत्वाकांक्षा को पूर्ण करते हुए हरियाणा की पंचायतों में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देने पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  ने भारत की महिला शक्ति को सम्मान दिलाने की पहल करते हुए हरियाणा के पानीपत से बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत की। आज उसी श्रृंखला को आगे बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा की महिलाओं को पंचायतों में 50 प्रतिशत आरक्षण का बिल विधानसभा सदन में पास कराके हरियाणा की महिला शक्ति को सुदृढ़ करने और स्वावलम्बी बनाने वाले एक नए युग का सूत्रपात किया है, जिसके लिए वे हरियाणा की सम्पूर्ण मातृशक्ति की ओर से मुख्यमंत्री हरियाणा  मनोहर लाल और हरियाणा के सम्पूर्ण मंत्रिमंडल का हृदय की गहराइयों से धन्यवाद व्यक्त करती हैं।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की यह पहल सम्पूर्ण हरियाणा की महिलाओं को सामाजिक एवं राजनैतिक रूप से सुदृढ़ करने के साथ समाज को एक नई दिशा प्रदान करेगी तथा हरियाणा सरकार की यह पहल सम्पूर्ण भारतवर्ष के अन्य राज्यों के लिए एक अनुकरणीय उदाहरण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here