करवाचौथ के लिए सज गए हैं बाजार, पत्नियों को रहेगा अब चांद निकलने का इंतजार

0
फरीदाबाद। सुहाग के प्रति समर्पण का त्योहार करवाचौथ के लिए बाजार सज कर तैयार हो गए है। मेकअप आर्टिस्ट और मेहंदी आर्टिस्ट के स्टॉलो पर महिलाओं की काफी भीड़ देखी जा रही है। ब्यूटी पार्लर में मेकअप करवाने के ल‌िए बुकिंग जारी है। इनमें विशेष पैकेज देकर महिलाओं को लुभाया जा रहा है। वहीं बाजार में करवा और पूजा सामग्री की खरीदारी जोरों पर चल रही है।
कोरोना से उभर रहे बाजारों में करवाचौथ पर खासी रौनक बनी हुई है। वहीं करवाचौथ को लेकर भी नए-नए आइटम बाजार में आए हैं। सुहागिनें दुकानों पर ऐसी पूजा की थाली सजवा रही हैं जिसमें पत‌ि-पत्नी का फोटो छपा है। पूजा की इस विशेष पूजा थाली में चार बर्तन थाली, गिलास, लोटा और छलनी शामिल है। इसकी कीमत कुल 500 रुपये रखी गई है।
इसके अलावा ‌दुकानों पर डिजाइनर साडियां, ज्वैलरी और चूड़ियां महिलाओं को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। इन पर डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। एनआईटी एक नंबर स्थित मेहंदी आर्टिस्टों की स्टॉल पर महिलाओं की भीड़ देखी जा सकती है। मेहंदी आर्टिस्ट सोनू ने बताया कि एक हाथ पर मेहंदी के लिए 150 रुपये और दोनों पर हाथ पर मेहंदी के 250 रुपये लिए जा रहे हैं। इस समय अरेबिक स्टाइल की मेहंदी का ट्रेंड चल रहा है। बोम्बे स्टाइल, जयपुरी और राजस्थानी स्टाइल को भी महिलाएं खूब पसंद कर रही है। वहीं मेहंदी को आकर्षित दिखाने के ल‌िए टैटू बनाए जाते है। बुधवार को होने वाले करवाचौथ के लिए सोमवार और मंगलवार के ल‌िए बुकिंग हो चुकी है।
मेहंदी के रेट
सामन्य मेहंदी के लिए – एक हाथ के 150 रुपये, दोनों हाथ के 250 रुपये
बोम्बे स्टाइल – 200 रुपये एक हाथ, दोनों हाथ के 400 रुपये
जयपुरी डिजाइन- एक हाथ 250 रुपये, दोनों हाथ – 500 रुपये
राजस्थानी – एक हाथ 100 रुपये, दोनों हाथ के 200 रुपये
ब्यूटी पार्लर में डिस्काउंट
ब्यूटी पार्लर में निम्न एंव मध्यमवर्गीय महिलाओं को आकर्षित करने के ल‌िए 499 रुपये से 12 हजार रुपये तक के पैकेज फेस्टिवल सीजन में उपलब्ध हैं। वहीं कुछ स्थानों पर सात रुपये का पैकेज पांच हजार रुपये में दिया जा रहा है।
मेकअप आर्टिस्ट से बातचीत
करवाचौथ पर एलोवेरा क्लीनअप, फ्रूट फेशियल आदि मेकअप की डिमांड ज्यादा है। इसे देखते हुए कुछ ब्यूटीशियन की अलग से व्यवस्था की गई है। महिलाओं के ल‌िए 499 से लेकर 12 हजार रुपये तक के पैकेज हैं। कुछ महिलाओं ने एडवांस बुकिंग भी करवाई है।
—-
करवाचौथ पर यहां करीब एक दर्जन बुकिंग हैं। विशेष पैकेज 999 रुपये से शुरू होकर 2999 रुपये तक है। हर पैकेज के साथ मेहंदी फ्री है।
कोरोना की वजह से फ्री लांसर आर्टिस्ट की मांग में कमी आई है, जबकि मैं कोविड नियमों का पालन करते हुए महिलाओं का मेकअप करती हूं। हाथों में दस्ताने, सैनिटाइजर, मास्क आदि का इस्तेमाल किया जाता है। इसलिए महिलाओं को अपने अंदर के डर को निकाल देना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here