फरीदाबाद में प्रदूषण फैलाने वालों की खैर नहीं, नगर निगम काटेगा धड़ाधड़ चालान

0

फरीदाबाद । निगमायुक्त डा. यश गर्ग के आदेशानुसार त्यौहारों के सीजन को मद्देनजर रखते हुए अधीक्षण अभियंता विजय ढाका ने प्रतिदिन प्रदूषण की रोकथाम और शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर पांचों जोनों के कार्यकारी अभियंताओं की मीटिंग ली और प्रतिदिन होने वाले कार्य रिपोर्ट की समीक्षा की। मीटिंग में अतिरिक्त निगमायुक्त इन्द्रजीत कुल्हारिया भी उपस्थित थे। उन्होंने पांचों जोनों के कार्यकारी अभियंताओं को कहा कि प्रतिदिन प्रदूषण की रोकथाम और क्लीन फरीदाबाद-ग्रीन फरीदाबाद के अंतर्गत शहर की सफाई व्यवस्था को सुदृढ करने को लेकर निगम अपनी गतिविधियों में और तेजी लाए और प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ प्रतिदिन चालान काटे जाए।

कोयला व लकड़ी जलाने पर रोक-

अधीक्षण अभियंता ने कहा कि अगर  निगम क्षेत्र के अन्तर्गत कोई भी व्यक्ति  रबड़, प्लास्टिक, कपड़ा, तथा कूड़ा जलाने तथा सिंगल यूज प्लास्टिक  का प्रयोग करता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करके चालान काटे जाए तथा होटल व ढाबों पर कोयला व लकड़ी के धुएं से होने वाले प्रदूषण पर पूरी तरह से रोक लगाई जाए। आज की मीटिंग में कार्यकारी अभियंता ओमवीर सिंह, ज्ञान प्रकाश वधवा, विवके गिल, सुंदर श्योराण, एसडीओ खेमचंद सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

132 जगह सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया-

मीटिंग में अधीक्षण अभियंता को अधिकारियों  ने अवगत कराया कि निग्मायुक्त डा. यश गर्ग के निर्देश पर सफाई विभाग द्वारा निगम क्षेत्र में 132 जगह सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया गया। वार्ड नंबर-37, अग्रवाल कालेज, कोर्ट रोड, सेक्टर-11,8, दशहरा ग्राउंड बल्लबगढ़, वार्ड-14, भगत सिंह से बी.के. चैक, शिवाजी पार्क, सेक्टर-45, वार्ड नंबर-22, आर्य नगर, वार्ड नंबर-2, 12, 24, 26, 27, 31, 32 38, 40 और वीडीपीओ कार्यालय में टैंकरों व मशीनों द्वारा सड़कों व रोड किनारे लगे पेड़-पौधों पर पानी का छिड़काव करवाया गया है। इसके अलावा वार्ड नंबर-4,11 23, 24, 25, 26 और 37 में कंट्रक्शन बिल्डिंग सामग्री खुले पाई गई उसको निगम कर्मचारियों ने पूरी तरह से ढकवाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here