मानव रचना और फरीदाबाद पुलिस की पहल, छात्रों तक पहुंचेगी पुलिस की हर बात

0

फरीदाबाद ।  होम मिनिस्ट्री और हरियाणा पुलिस द्वारा 21 अक्तूबर से 31 अक्तूबर 2020 तक पुलिस फ्लैग डे मनाया जा रहा है। इस मुहिम को तेज करने के लिए मानव रचना के डिपार्टमेंट ऑफ स्टूडेंट्स वेल्फेयर की ओर से ‘मंच’ प्रदान किया गया, ताकि पुलिस की बात हर छात्र तक पहुंच सके। इस दौरान राष्ट्र निर्माण में पुलिस की भूमिका पर चर्चा की गई। इसमें अलग-अलग स्कूलों और अकादमिक संस्थानों के छात्र हिस्सा ले रहे हैं।

युवाओं ‘मंच’ के रूप में राष्ट्र निर्माण में पुलिस की भूमिका के बारे में अपने विचार व्यक्त करने के लिए मंच मिला। वास्तविक अर्थ में सुपरहीरो वो लोग होते हैं जो वर्दी में होते हैं जो दिन-रात सर्दियों से लेकर गर्मियों के दिनों में चौबीस घंटे ड्यूटी पर रहते हैं।

मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के महानिदेशक डॉ. एनसी वाधवा ने इस अवसर पर उपस्थित होकर अपने अनुभवों को साझा किया। इस अवसर पर राजीव कुमार, एसीपी सूरजकुंड भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में 81.7% की साक्षरता दर और 14 लाख से अधिक की आबादी के साथ, हरियाणा के फरीदाबाद जिले को एक आदर्श बनने और एक स्मार्ट शहर बनने के लिए प्रेरित किया गया।

आपको बता दें, सामुदायिक रेडियो मानव रचना 107.8FM भी काफी समय से  फरीदाबाद पुलिस के साथ मिलकर समाज के बीच शांति और सद्भाव बनाने के लिए काम कर रहा है और पुलिस फ्लैग डे समारोह के इस आयोजन के लिए रेडियो पार्टनर भी रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here