पलवल में स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी कोई भी जानकारी चाहिए, बस एक क्लिक करें

0

पलवल । उपायुक्त नरेश नरवाल ने शुक्रवार को लघु सचिवालय पलवल के द्वितीय तल पर स्थित सभागार में स्वास्थ्य विभाग की बैबसाइट  https://palwal.gov.in/health/  का उद्घाटन किया। सिविल सर्जन डा. ब्रह्मïदीप ने इस बैबसाइट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अब स्वास्थ्य विभाग से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी विभाग की बैबसाइट https://palwal.gov.in/health/ पर उपलब्ध होगी, जिसमें कोरोना, राष्टï्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रम व अस्पताल में भर्ती आदि से संबंधित जानकारियां शामिल हैं।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत, अतिरिक्त उपायुक्त अमित, पलवल के एसडीएम कंवर सिंह, हथीन के एसडीएम वकील अहमद, नगराधीश दिनेश, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल, कृषि उपनिदेशक डा. महावीर सिंह, जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक नरेंद्र कुमार, जिला सैनिक एवं अद्र्धसैनिक कल्याण विभाग पलवल के कल्याण अधिकारी के.के. यादव, मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी अर्चित वाट्स सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप ने बताया कि 1 से 19 साल तक के बच्चों को एल्बेंडाजोल की गोली खिलाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान 20 अक्टूबर तक चलाया जाएगा, जिसके अंतर्गत जिले के 4 लाख 48 हजार बच्चों को ऐल्बेंडाजोल की गोली खिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि कीड़ों की वजह से पेट में दर्द रहता है और भूख कम लगती है। इससे बच्चों के मानसिक विकास में बाधा पहुंचती है। बच्चों के शरीर में खून की कमी हो जाती है और बच्चे बार-बार बीमार पड़ते हैं। बच्चों की आंख और अंदरूनी हिस्से को भी नुकसान पहुंचता है। इस बीमारी को खत्म करने के लिए हर साल विभाग की तरफ से यह अभियान चलाया जाता है। आठ दिन के लिए चल रहे राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस का शुक्रवार को पांचवा दिन है, पिछले चार दिनों में लगभग 4 लाख 17 हजार 645 बच्चों को एल्बेंडाजोल की गोलिया खिलाई जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here