हरियाणा में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल व कॉलेज, 30 तक बंद रहने की उम्मीद, जानें पूरा मामला

0

हरियाणा में स्कूल खोलने को लेकर सरकार स्पष्ट तौर पर कोई भी निर्णय नहीं ले पा रही है। पहले शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने 15 अक्टूबर से स्कूल खोलने की घोषणा की थी। लेकिन अभी तक सरकार इस दिशा में कोई आदेश जारी नहीं कर पाई है। अधिकारियों का कहना है कि सरकार के आदेश आने के बाद ही स्कूल खोले जाएंगे। इस संदर्भ में उनकी पूरी तैयारी है।

इस क्लास के बच्चे आ सकते हैं स्कूल-

 

हालांकि 9 वीं से 12 वीं क्लास के स्टुडेंटस को अपने डाऊट क्लियर करने के लिए स्कू ल आने की परमिशन है। मगर सुचारू रूप से स्कूल खोलने के आदेश जारी नहीं किए जा सके हैं। वहीं शिक्षा विभाग की अधिकारी उर्मिल रोहिल्ला का कहना है कि उनकी तरफ से स्कूल खोलने की पूरी तैयारी कर ली गई है। जैसे ही सरकार की ओर से आदेश जारी होंगे, तभी स्कूल खोल दिए जाएंगे।

केंद्र की गाईडलाईन नहीं मिली-

 

माना जा रहा है कि केंद्र सरकार की नई गाईडलाईन के चलते हरियाणा सरकार अभी तक स्कूल खोलने के आदेश जारी नहीं कर पाई है। केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकारों से लॉकडाऊन को लेकर सभी निर्णय लेने के अधिकार वापिस ले लिए हैं। इसके चलते ही अभी तक प्रदेश सरकार को स्कूल खोलने के आदेश को लेकर केंद्र से अनुमति नहीं मिली है।

 

विरोध में हैं अभिभावक-

 

माना जा रहा है कि देश भर के अभिभावक अभी स्कूल खोलने के पक्ष में नहीं हैं। अभिभावकों ने अपने निर्णय से सरकारों को भी अवगत करवा दिया है। संभवतय: लोगों के विरोध को देखते हुए ही सरकार अभी स्कूल खोलने के आदेश जारी करने से बच रही है। कहा जा रहा है कि 30 अक्टूबर के बाद ही प्रदेश में स्कूल खोलने को लेकर किसी तरह का निर्णय लिया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here