फरीदाबाद को क्लीन और ग्रीन बनाना ही नगर निगम का लक्ष्य: यश गर्ग

0

फरीदाबाद। प्रदूषण को मात देने के लिए पर्यावरण का स्वच्छ होना सबसे जरूरी है और पर्यावरण तभी स्वच्छ रह सकता है, जब अधिक से अधिक पौधारोपण किया जाए। यह विचार नगर निगम आयुक्त यश गर्ग ने एनआईटी नंबर-1 बी-सी के पार्क में पौधारोपण कार्यक्रम के अवसर पर व्यक्त किए। इस अवसर पर ज्वांईट कमिशनर प्रशांत कुमार भी उपस्थित थे। ब्लाक की रेजीडेंशियल वेलफेयर एसोसिएशन ने पौधारोपण समारोह का आयोजन किया था। इसका उद्घाटन नगर निगम आयुक्त यश गर्ग ने किया। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए श्री गर्ग ने कहा कि प्रत्येक संस्था को पौधारोपण अभियानों में बढ़ चढक़र हिस्सा लेना चाहिए। जिस तरह से देश में प्रदूषण की मात्रा बढ़ रही है, उससे केवल पौधारोपण व हरियाली जैसे बड़े अभियान ही राहत प्रदान कर सकते हैं। इस अवसर पर संस्था की ओर से पार्क में कई खूबसूरत व फलों के पौधे लगाए गए।

आयुक्त ने पौधे लगाए और पार्क का निरीक्षण किया-

आयुक्त श्री गर्ग ने पूरे पार्क का निरीक्षण करने के उपरांत खुद भी पौधारोपण किया। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद को ग्रीन व क्लीन बनाना ही नगर निगम का लक्ष्य है। इस अवसर पर ज्वाइंट कमिश्नर प्रशांत कुमार ने इस संस्था के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि वक्त की जरूरत है कि अधिक से अधिक पौधे लगाकर उनकी तब तक देखभाल की जाए, जब तक वह पूरी तरह से फल फूल नहीं जाते। प्रशांत कुमार ने कहा कि यह भी जरूरी है कि पौधे लगाने के बाद उसे भूलना नहीं चाहिए, बल्कि तब तक उसकी पूरी देखभाल करनी चाहिए, जब तक वह बड़ा ना हो जाए। पौधे वही लगाने चाहिएं, जिससे पर्यावरण स्वच्छ हो और लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिले। प्रशांत कुमार ने कहा कि नगर निगम आयुक्त व सभी अधिकारियों का एक ही लक्ष्य है कि फरीदाबाद क्लीन और ग्रीन बनना चाहिए। इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए निगम प्रशासन भरसक प्रयास कर रहा है।

आरडब्ल्यूए ने आयुक्त व संयुक्त आयुक्त का स्वागत किया-

इस मौके पर आरडब्ल्यूए के प्रधान मनीष चड्डा ने आयुक्त यश गर्ग व संयुक्त आयुक्त प्रशांत कुमार का स्वागत किया तथा प्रोत्साहन के लिए उनका विशेष रूप से आभार जताया। श्री चड्डा ने कहा कि वह अपने सभी पदाधिकारी व सदस्यों की ओर से प्रशासन को विश्वास दिलवाते हैं कि वह इस अभियान को सफल होने तक जारी रखेंगे। इस अवसर पर व्यापारी एकता मंच के प्रधान अजय नौनिहाल, रमेश हीरा, नागपाल जी, अशोक अधाना, कालू प्रधान, अमित सुखदेव सिंह, वीरेंद्र आनंद, अजय आनंद, राकेश जी, चरणजीत शर्मा, मल्होत्रा जी, मोहित चोपड़ा, गुरनाम सिंह, पवन सेतिया, वन विभाग के एसडीओ फूलसिंह भड़ाना , राजेश, विजय आनंद, एवं अजय आनंद, जेई विक्रम एवं उद्यान विभाग के इंचार्ज सचदेवा सहित काफी संख्या में लोगों ने इस समारोह में हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here