फरीदाबाद में फिर पकड़ी गई नकली देसी घी बनाने वाली फैक्ट्री, छापे में बरामद हुआ 5200 किलो घी

0

Faridabad News (citymail news) देसी घी खाने के शौकीन लोगों को अब सावधान रहना होगा। उनकी सेहत के साथ खिलवाड़ करने वाले दूसरे गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। फरीदाबाद जिले में नकली देसी घी बनाने की एक और बड़ी फैक्ट्री का भंडाफोड किया गया है। सीएम फ्लाईंग ने फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ में सुभाष कालोनी की गली नंबर- 7 में छापा मारकर नकली घी बनानी वाली फैक्ट्री पकड़ी है। फैक्ट्री से 5200 किलो नकली देसी घी भी बरामद किया गया है।

सैक्टर -3 में भी पकड़ी थी नकली फैक्ट्री-

बता दें कि इससे पहले सीएम फ्लाईंग ने सैक्टर 3 में भी छापा मारकर नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी थी। सीएम फ्लाईंग को शिकायत मिली थी कि बल्लभगढ़ की सुभाष कालोनी के एक मकान में नकली देसी घी बनाने का धंधा चल रहा है। इस शिकायत के आधार पर जब सीएम फ्लाईंग को पुष्टि हो गई तो उन्होंने सोमवार की सुबह इस फैक्ट्री पर छापेमारी शुरू कर दी। इस मौके पर उनके साथ स्थानीय पुलिस तथा फूड सैफ्टी विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे। मौके से एक व्यक्ति की ्िरगरफ्तारी तथा नकली घी बनाने के लिए प्रयोग किए जाने वाला समान भी जब्त कर लिया गया है।

असली पैकिंग में नकली घी-

इससे पहले सैक्टर 3 में भी एक नकली घी की फैक्ट्री पकड़ी गई थी। ये लोग देश के जाने माने ब्रॉड की पैकिंग में नकली घी को असली घी बनाकर बेचने के धंधे में लगे हुए थे। फूड सेफ्टी विभाग के नियमों के अनुसार नकली घी बनाने में ऐसे कैमिकलों का प्रयोग किया जाता है, जिससे सीधे तौर पर स्वास्थ्य पर नाकारात्मक प्रभाव पड़ता है। शरीर के कई अंग खराब भी हो सकते हैं। मगर धंधेबाजों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, वह धड़ल्ले से लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर असली की आड़ में नकली घी बेचने के धंधे में लगे हुए हैं। इन सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here