दुल्हन के लिए इस परिवार ने दिया अनोखा विज्ञापन, बहू वही जो सोशल मीडिया से रहे दूर

0

दुल्हन वहीं जो पिया मन भाए, इस नाम से एक फिल्म आई थी, जिसने खूब धूम मचाई थी। इस फिल्म के बाद हर परिवार यही चाहने लगा था कि उन्हें ऐसी ही बहू चाहिए। लेकिन बदलते समय के साथ बहू को लेकर तौर तरीके व सोच भी बदल गई है। लोग अब चाहने लगे हैं कि उन्हें नौकरीशुदा बहू चाहिए, जोकि दिन भर घर से बाहर रहकर काम करे और सास-बहू के बीच में होने वाली चिक चिक ही ना हो। इसके अलावा भी अनेक परिवारों की अपनी बहू को लेकर तमाम उम्मीदें रहती हैं। हर कोई सुशील, सुंदर, पढी-लिखी व संस्कारवान बहू की इच्छा रखता है।

अब है सोशल मीडिया का जमाना-

लेकिन सोशल मीडिया के जमाने में आजकल बहू लेने के टेंड्र में बड़ा बदलाव आया है। लोग अब अपनी बहू से और कोई उम्मीद रखें ना रखें, मगर उन्हें अब ऐसी बहू चाहिए, जिसे सोशल मीडिया की लत ना हो। हाल ही में किसी परिवार ने समाचार पत्र में एक ऐसा अनोखा विज्ञापन देकर सभी को चौंका दिया है। इस विज्ञापन को देखने के बाद समाज के नजरिए में हो रहे परिर्वतन का पता चलता है। लोग चाहते हैं कि उनकी बहू बेशक सुंदर, पतली, अच्छे नैन नक्श वाली ना हो तो भी चलेगा, मगर उसे सोशल मीडिया की लत नहीं होनी चाहिए। हाल ही में एक ऐसे विज्ञापन ने समाज के बहुत बड़े तबके का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

इस विज्ञापन में साफ कहा गया कि –

इस विज्ञापन में साफ कहा गया है कि उन्हें एक बेहद ही अच्छे परिवार के लिए बहू की जरूरत है। इस परिवार के पास कोठी, कार, व तमाम सुविधाएं हैं। जिस लडक़े के लिए बहू चाहिए, वह भी वेल सैटल है। लेकिन उन्हें ऐसी बहू चाहिए, जिसे सोशल मीडिया की लत ना हो। यह विज्ञापन दिन दिनों खासा वायरल भी हो रहा है। इस विज्ञापन को लेकर कई लोगों ने जोरदार कमेंट भी किए हैं। इसके अलावा कुछ बड़े लोगों ने इस विज्ञापन के जरिए समाज के बदलते नजरिए पर अपने विचार व्यक्त किए हैं।

सोशल मीडिया से बिगड़ रहा घरों का जायका-

बता दें कि आज के जमाने में सोशल मीडिया आम से लेकर खास आदमी की जिदंगी का महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। महिलाओं को सोशल मीडिया पर सक्रिय देखा जा सकता है। सोशल मीडिया पर बिजी रहने की वजह से कई परिवारों झगड़े होने की बात तो सुनी होगी, साथ ही शादी के बाद कई महिलाओं में तलाक होने की नौबत भी आई है। इसलिए इस परिवार ने एक विज्ञापन के जरिए अपनी बहू में सोशल मीडिया की लत ना होने की इच्छा जताई है। देखना अब यह है कि इस परिवार को अपनी इच्छा अनुसार बहू मिलती है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here