इस तरह से व्यापारी ने दोस्त की हत्या कर कार में जलाया शव , इंश्योरेंस के 50 लाख का मामला

0

Hisar News (citymail news) हिसार के हांसी में कार में व्यापारी के जिंदा जलने व 11 लाख रुपए की लूट के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। इस प्रकरण में पुलिस ने जहां व्यापारी राममेहर को जीवित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, वहीं इस पूरे मामले को सुलझाकर पुलिस ने बड़ा काम किया है। जिस व्यापारी ने खुद की हत्या और लूट की साजिश रची थी, पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद उसे छत्तीसगढ़ में बिलासपुर से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद जो खुलासा हुआ, उसे सुनकर सभी की रूह कांप जाएगी। दरअसल इस व्यापारी ने अपने ही दोस्त की हत्या कर उसे कार में जला दिया था। इस पूरे मामले में एक महिला की भी संदेहास्पद भूमिका सामने आ रही है, जिसका पुलिस जल्द ही खुलासा करेगी।

खुद के मर्डर का प्लान था किया-

बता दें कि बीती मंगलवार को करीब रात के 11 बजे यह घटना घटी थी। इसके करीब एक घंटे बाद पुलिस को पूरे मामले की सूचना मिली थी। इस मामले में पुलिस को बताया गया था कि डाटा गांव के रहने वाले व्यापारी राममेहर से 11 लाख रुपए की लूट के बाद उसे कार में जिंदा जला दिया गया था। इस मामले में जैसे ही पुलिस ने जांच शुरू की तो उन्हें इसमें संदेह होने लगा। इसके बाद संदेह के आधार पर पुलिस ने अपनी जांच को आगे बढ़ाया, जिसके बाद उन्होंने व्यापारी के पूरे कागजात खंगाले, जिसमें पचास लाख रुपए की पॉलिसी सामने आई। इस पर पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो सारा मामला सामने आता गया।

जांच के लिए बनाई 3 टीमें-

जांच के लिए तीन टीमें गठित की गई थी और हर टीम को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इसके बाद ना केवल व्यापारी को जिंदा गिरफ्तार कर लिया गया, बल्कि यह भी पता चला कि उसने अपने दोस्त की हत्या कर उसे कार में जला दिया था। यह सारा षडयंत्र पचास लाख रुपए की इंश्योरेंस राशि को हड़पने के लिए किया गया था। एसी लोकेंद्र सिंह ने पूरे मामले को सूझबूझ के साथ सुलझाया। इस पूरे मामले में राज्य सरकार को भी खासी किरकिरी का सामना करना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here